IPL में गायकवाड़ ने किया बड़ा कमाल, अपने ही गुरु को छोड़ा पीछे

IPL 2023 में प्लेऑफ की दौड़ दिलचस्प होती जा रही है क्योंकि टीमें खुद को दौड़ में बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। आईपीएल 2023 के 67वें मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से है। प्लेऑफ के टिकट के लिए सीएसके के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी है। टीम ने इसी तरह से शुरुआत की और इसका पूरा श्रेय उसके सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को जाता है। जिन्होंने 50 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेली। रुतुराज ने अपनी पारी में तीन चौके और सात छक्के लगाए। अपनी इस पारी से उन्होंने आईपीएल में कमाल कर दिखाया और अपने मेंटर को पीछे छोड़ गए।

लगाई 14 फिफ्टी

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने इस मैच में अपनी 13वीं फिफ्टी लगाई। इसके अलावा उनके नाम एक शतक भी दर्ज है। यानी कुल मिलाकर उन्होंने 14 बार आईपीएल में 50 या 50 प्लस का स्कोर बनाया है। खास बात यह है कि यह उनका 50वां आईपीएल मैच था। अभी तक वह इस लीग में सिर्फ सीएसके के लिए ही खेले हैं। यानी उन्होंने सभी 14 फिफ्टी प्लस स्कोर सीएसके के लिए ही बनाए हैं। इस मामले में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी को पीछे छोड़ दिया है। इस मामले में फाफ डु प्लेसिस शीर्ष पर हैं, जो वर्तमान में आरसीबी के कप्तान हैं और इस सीजन के अग्रणी रन स्कोरर भी हैं। यह रिकॉर्ड सिर्फ सलामी बल्लेबाजों के नाम है।

https://twitter.com/JioCinema/status/1659875753540943872?s=20

16 – फाफ डु प्लेसिस
14 – रुतुरात गायकवाड़
13 – माइकल हसी

गायकवाड़ का ऐसा रहा सीजन

रुतुराज गायकवाड़ के लिए यह एक शानदार सीजन रहा है। उन्होंने अच्छी शुरुआत की, हालांकि बीच में उनका प्रदर्शन थोड़ा लड़खड़ा गया। इस सीजन में उन्होंने 500 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया है। अब तक उन्होंने 13 पारियों में 504 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। इस सीजन में उनका औसत 40 से ऊपर रहा है और उनका स्ट्राइक रेट भी 150 के आसपास रहा है। आईपीएल के 50 मैचों में उनके नाम कुल 1711 रन हैं।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ruturaj Gaikwad Fiftyruturaj gaikwad kuldeep yadavruturaj gaikwad sixes to kuldeep yadavचेन्नई सुपरकिंग्स दिल्ली कैपिटल्सरुतुराज गायकवाड़ कुलदीप यादव छक्कारुतुराज गायकवाड़ फिफ्टी
Comments (0)
Add Comment