कॉन्स्टेबल की परीक्षा में फेल हुआ तो बन गया फर्जी IPS, 4 साल से कर रहा था घिनौना काम…

सीबीआई का एसपी बताकर पुलिस पर भी जमाता था धौंस ....चार साल से कर रहा था लूट...

प्रदेश में एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक फर्जी आईपीएस (fake IPS) का भंडाफोड़ हुआ है। सिर्फ 10वीं तक पढ़े इस शातिर युवक ने चार साल से फर्जी आईपीएस बनकर लोगों को ठग रहा था वो भी बकायदा पुलिस की वर्दी में।

ये भी पढ़ें..योगी सरकार ने अब सीनियर IPS अफसरों का किया तबादला, देखें किसे कहां मिली तैनाती…

यही नहीं वर्दी में भी आईपीएस के बैजेज, अशाेक स्तंभ, स्टार के बैजेज लगे हुए हैं। पुलिस ने युवक के कब्जे से आइपीएस की वर्दी, एयर गन, वॉकी टॉकी हैंडसेट व फर्जी आइकार्ड भी बरामद किया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सीबीआई का एसपी बताकर जहा रहा था धौंस 

बता दें कि यह चौकानी वाली घटना राजस्थान के पाली जिले की है। यहां के नया स्टैंड पर गुरुवार की रात आरोपी पकड़ा गया। वह खुद को सीबीआई का एसपी बताकर ट्रैवल एजेंट पर धौंस जमा रहा था ताकि एसी बस में मुफ्त में मुंबई जा सके।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पाली सर्वोदय नगर निवासी फुसाराम पुत्र रामचंद्र भार्गव को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने आईडी कार्ड पर राजवीर शर्मा पुत्र रामप्रसाद शर्मा लिखा हुआ है।

हैरत में पड़ गई गिरफ्तार करने वाली टीम 

प्रारंभिक पड़ताल में उसके द्वारा पूर्व में सेलटैक्स अधिकारी बन कर लोगो को धमकाने और अवैध वसूली करने की बात सामने आई है। पुलिस टीम भी आराेपी काे देखकर हैरत में पड़ गई क्याेंकि वह हुबहू आईपीएस जैसा लग रहा था।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने जब आरोपी (fake IPS) फुसाराम को थाने में लाकर पूछताछ की, तो उसने सारी सच्चाई उगल दी। आराेपी काे शुक्रवार काे काेर्ट में पेश किया गया, वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आराेपी की वर्दी, उस पर लगे आईपीएस, अशाेक स्तंभ तथा स्टार के बेजेज, फर्जी आईकार्ड, नकली एयरगन समेत कई प्रतिबंधित वस्तुएं जब्त कर ली गई हैं।

इस लिए बना बना फर्जी आईपीएस 

आरोपी फुसाराम एशोआराम की जिंदगी जीने के लिए फर्जी आईपीएस (fake IPS) बन गया। मुंबई, पुणे, हैदराबाद तथा बंगलुरू में थ्री व फाइव स्टार हाेटलाें में राैब जमाकर रुकने की भी आदत हाे चुकी थी। ब्रांडेड कपड़े भी ठगी कर लेता था। आसपास के लोगों को लगता था कि वह सच में आईपीएस है। बताया जा रहा है कि इसी आरोपी ने करीब चार साल पहले वर्दी ने होने के वजह से सिर्फ चेतावनी देकर ही छाेड़ दिया गया था।

आरोपी पर चल रहा दहेज प्रताड़ना का केस

पुलिस की छानबीन में पता चला कि उसका परिवार मूलत: रेण नागाैर का रहने वाला है। उसके पिता रामचंद्र की हाेमगार्ड में सर्विस हाेने के कारण वो पाली में ही परिवार समेत आकर बस गए थे। आरोपी फुसाराम की हरकताें से उसकी पत्नी भी परेशान हाेकर मायके चली गई है। आरोपी पर दहेज प्रताड़ना का मुकदमा भी चल रहा है।

ये भी पढ़ें..सुहागरात पर नवविवाहित भाभी की देवर ने लूटी इज्जत, ससुरालियों ने दिया साथ…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

arrested in palifake ipsfake ips arrestedfake ips in rajasthan palifake ips officer of cbiips fakeNational NewsnewsPalipali fake ipspali news todaypali rajasthanRajasthan Crimerajasthan news hindi newsrajsthanrajsthan newsकांस्टेबल भर्तीपाली की खबरेंपाली पुलिसराजस्थानसीबीआई का फर्जी आईपीएस ऑफिसर
Comments (0)
Add Comment