बारिश की भेट चढ़ा साल का पहला टी-20 मैच

स्पोर्ट्स डेस्क — न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला नये साल का पहला टी-20 मैच बारिश की भेट जढ़ गया.दरअसल  न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बारिश के कारण बाधित रहा और इस कारण यह मैच परिणाम के बिना ही समाप्त हो गया. 

बता दें कि बे ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 102 रन बनाए थे. इस मैच में नौ ओवर तक ही गेंदबाजी हो सकी. इसके बाद आई बारिश के कारण मैच को रद्द कर दिया गया.न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 66 रन बनाने वाले कोलिन मुनरो अपने तीसरा टी-20 शतक पूरा नहीं कर पाए. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए टी-20 में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया है.

हालांकि न्यूजीलैंड की इस मैच में शुरुआत खराब रही उसने 97 के कुल योग पर अपने चार बल्लेबाज गंवा दिए. टीम की ओर से आउट होने वाले चार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (2), मुनरो, ग्लेन फिलिप (10) और टॉम ब्रूस (3) रहे.वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कोट्रेल, सैमुएल बद्री, केसरिक विलियम्स और एश्ले नर्स ने एक-एक विकेट लिया.

तीन मैचों की इस सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1-0 से बढ़त हासिल कर रखी है. अब तीसरा मैच दोनों टीमों के बीच अहम होगा. जहां एक ओर वेस्टइंडीज इस मैच को जीतकर सीरीज ड्रॉ करना चाहेगा, वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी.

 

Comments (0)
Add Comment