क्वारंटीन सेंटर में तब्लीगी जमात की तीन महिलाएं हुईं गर्भवती, मचा हड़कंप

सेंटर का जिम्मा संभालने वाले व्यक्ति के खिलाफ दर्ज होगा केस

क्वारंटीन सेंटर से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आ रहा है। तब्लीगी जमात के सदस्यों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। यहां क्वारंटीन सेंटर में रह रहीं जमात की तीन विदेशी महिलाएं गर्भवती हो गई हैं। इस खबर के सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें..अब इस राज्म में लगा 10 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन

बता दें कि मामला झारखंड की राजधानी रांची में का है, यहां क्वारंटीन सेंटर में रह रहीं जमात की तीन विदेशी महिलाएं गर्भवती पाई गई। इस मामले को लेकर सवाल उठने लगे हैं कि क्वारंटीन सेंटर में इन लोगों को इसलिए रखा गया था ताकि शारीरिक दूरी का पालन हो सके, लेकिन अब महिलाओं के गर्भवती होने से प्रशासन ही सवाल खड़ेे हो गए हैं।

सेंटर का जिम्मा संभालने वाले पर दर्ज होगा केस

आनन-फानन में रांची जिला उपायुक्त छवि रंजन ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने इसके लिए एडिशनल कलेक्टर को नियुक्त किया है, जिनका काम यह पता लगाना है कि किन कारणों के चलते सेंटर में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ। साथ ही इस सेंटर की जिम्मेदारी जिसे सौंपी गई थी, उससे पूछताछ की जाएगी। यही नहीं सेंटर का जिम्मा संभालने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी लापरवाही बरतने का केस दर्ज होगा।

जेल से बाहर निकलने पर हुआ खुलासा…

बता दें कि, लॉकडाउन व वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर 17 विदेशी जमातियों के खिलाफ राजधानी रांची में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी जमातियों को गिरफ्तार कर खेलगांव स्थित क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया। ये लोग 30 मार्च से सेंटर में थे, जहां से 20 मई को इन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में भेज दिया गया। हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद मंगलवार को ये सभी जेल से बाहर निकले, तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ कि तीन महिलाएं गर्भवती हैं।

दरअसल जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए 17 विदेशी नागरिक रांची में ही रह रहे हैं। इनमें से नौ पुरुष कडरू स्थित एक घर में रुके हुए हैं। वहीं, आठ लोग (चार दंपती) गुदड़ी चौक मिशन रोड में रह रहे हैं। बताया गया है कि इनके रुकने की व्यवस्था स्थानीय तब्लीगी कार्यकर्ताओं ने की है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें..मेरठः 8 विदेशी जमातियों को गिरफ्तर कर भेजा जेल

3 women of tablighi jamaat pregnant in quarantine3 women pregnant in quarantine centrecoronaviruscoronavirus in jharkhandjharkhand newsQuarantine center khelgaon ranchiquarantine centretablighi jamaattablighi jamaat delhi
Comments (0)
Add Comment