18 करोड़ बैंक ग्राहकों के लिए बुरी खबर, बैंक ने बंद कर दी ये सुव‍िधा

अगर आप पेट्रोल-डीजल खरीदने के ल‍िए ड‍िज‍िटल मोड में पेमेंट करते है तो इस खबर को पढ़कर आप जरूर न‍िराश हो जाएंगे। जी हां, पेट्रोलियम मार्केट‍िंग कंपनियों की तरफ से पेट्रोल-पंपों पर तेल की खरीद के लिए डिजिटल तरीके से भुगतान पर दी जाने वाली 0.75 प्रतिशत की छूट को वापस ले लिया गया है। इसका असर ऐसे लोगों पर ज्‍यादा होगा, जो तेल लेने के ल‍िए अक्‍सर कार्ड से पेमेंट करते हैं।

ये भी पढ़ें..‘अग्निपथ योजना’ को लेकर देशभर में उग्र हुआ प्रदर्शन, तस्वीरों में देखें इन राज्यों के हाल

अगर आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में है तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक ने यह लाभ ग्राहकों को ट्रांसफर करना बंद कर द‍िया है। इसका असर पीएनबी के सभी 18 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा। पीएनबी की तरफ से मई महीने से ग्राहकों को इस छूट का लाभ देना बंद कर दिया गया है।

बैंक ने कहा है कि पेट्रोलियम मार्केट‍िंग कंपन‍ियों ने इस सुविधा को वापस ले लिया है। पीएनबी की वेबसाइट पर दी गई सूचना के अनुसार, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ने सूचित किया है कि तेल कंपन‍ियों ने पेट्रोल पंपों पर ईंधन खरीद का भुगतान डिजिटल तरीके से करने पर दी जाने वाली 0.75 प्रतिशत की छूट को वापस ले लिया है। पीएनबी की तरफ से बताया गया क‍ि मई महीने से ग्राहकों को इस छूट का लाभ देना बंद कर दिया है।

बता दें कि इससे पहले पीएनबी की तरफ से NEFT, RTGS के शुल्क में भी बढ़ोतरी की गई थी। बैंक की तरफ से क‍िया गया यह बदलाव 20 मई, 2022 से प्रभावी हुआ।पीएनबी के अनुसार, ऑफलाइन लेन-देन के लिए RTGS का शुल्क 24.50 रुपये और ऑनलाइन लेन-देन के लिए 24 रुपये कर दिया गया है, जबकि इससे पहले ब्रांच लेवल पर लेन-देन में ऑफलाइन के लिए आरटीजीएस के लिए शुल्क 20 रुपये था।

भी पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Breaking News In Hindigoogle news in hindihindi newsLatest News in Hindipnbpnb best schemepnb customer basePNB Stops Incentivepunjab national bankzee news hindiपंजाब नेशनल बैंकपेट्रोल-डीजल
Comments (0)
Add Comment