‘अग्निपथ योजना’ को लेकर देशभर में उग्र हुआ प्रदर्शन, तस्वीरों में देखें इन राज्यों के हाल

देश के कई हिस्सों केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है।

देश के कई हिस्सों केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है। वहीं उपद्रवियों ने इस योजना का विरोध करते हुए यूपी, बिहार, तेलंगाना में ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में कई पुलिस कर्मी और अन्य लोग भी घयल हुए है जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा अलीगढ़ और मथुरा में में भी प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव शुरू कर दिया है।

उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार,दिल्ली,पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, समेत देश के कई राज्यों में प्रदर्शनकारी जमकर हंगाम कर रहे हैं। वहीं बिहार के समस्तीपुर इलाके में जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया, जिसमें ट्रेन की दो बोगियां जलकर ख़ाक हो गई। दूसरी तरफ यूपी के बलिया में भी उपद्रवियों ने कई ट्रेनों में तोड़फोड़ करते हुए हंगामा किया।  बलिया रेलवे स्टेशन पर धुलाई के लिए खड़ी एक ट्रेन में युवकों ने आग लगा दी

वहीं हरियाणा सरकार ने फ़रीदाबाद के बल्लभगढ़ सब डिविज़न में अगले 24 घंटे तक के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। सेना भर्ती विवाद में हिंसा की आशंका को देखते हुए फ़ैसला लिया गया। इसके अलावा तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने कुछ ट्रेनों की बोगियों को जला दिया साथ ही यात्रियों पर भी पथराव किया।

कई ट्रेनों को किया गया रद्द:

अग्निपथ योजन को लेकर देश के कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन की वजह से पूर्व मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो गई हैं। वहीं 12335 मालदा टाउन-लोकमान्य तिलक (टी) एक्सप्रेस और 12273 हावड़ा-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस रद्द कर दी गई हैं।

इस दिन से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती:

देश में चल रहे अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के बीच एयरफोर्स चीफ, वी आर चौधरी ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना में 24 जून से अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

 

 

भी पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

AgnipathAgnipath SchemeAgnipath yojanaBihardelhiuttar pradeshअग्निपथअग्निपथ योजनाउत्तर पशदिल्लीबिहार
Comments (0)
Add Comment