अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की 96 वीं जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने ‘सदा अटल’ में पुष्पांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें..आधी रात में शादीशुदा प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, ससुराल वालों ने दी खौफनाक सजा…

इस दौरान प्रार्थना सभा का भी आयोजन हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी अगवानी की. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहे. इस दौरान प्रार्थना सभा भी हुई.

पीएम ने वाजपेयी की जन्म दिन पर किया नमन…

वहीं पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर ट्वीट किया- पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन. अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया. एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा.

किसानों के खाते में जाएंगे 18 हजार करोड़

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत मिलने वाले वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी करेंगे. PMO के अनुसर एक बटन दबाकर मोदी नौ करोड़ किसान लाभार्थियों के खातों में 18,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित करेंगे.

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री छह राज्यों के किसानों के साथ संवाद भी करेंगे. इसके मुताबिक, ‘पीएम-किसान और केंद्र सरकार की अन्य कृषि कल्याण की योजनाओं को लेकर किसान अपने अनुभव प्रधानमंत्री से साझा करेंगे.

हर साल तीन किस्त बेजती है सरकार…

इस योजना के तहत हर साल तीन किस्तों में किसानों के खातों में 6000 रुपये भेजे जाते हैं. 2,000 रुपये की राशि तीन किस्तों में भेजी जाती है. यह कार्यक्रम ऐसे समय हो रहा है जब दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार का दावा है कि ये तीनों कानून किसानों के हित में हैं.

ये भी पढ़ें..पत्नी को गैर मर्द संग आपत्तिजनक स्थिति में देख पति ने उठाया खौकनाक कदम…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

kisan andolannext installment under PM-Kisan on 25 DecemberPM-KisanPrime Minister Narendra Modi
Comments (0)
Add Comment