प्रतापगढ़ः जमीनी विवाद में वृद्ध की हत्या,बेटा लड़ रहा मौत से जंग

प्रतापगढ़ पुलिस की लापरवाही से हुई बड़ी वारदात

प्रतापगढ़ — जिले में अदालती आदेशो की पुलिस द्वारा अनदेखी के चलते लगातार मारपीट और हत्याएं हो रही है । ताजा मामला नगर कोतवाली के बेनीपुर का है। जहां विजय बहादुर और शिवप्रसाद चचेरे भाई है और दोनों के बीच जमीन को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा था। अदालत में मुकदमें का निर्णय मृतक शिवप्रसाद के पक्ष में आ चुका है बावजूद इसके बीती 29 तारीख को पुलिसिया संरक्षण में दबंग विजय बहादुर ने शिव प्रसाद के खंडहर पर टीन शेड रख लिया जिसका विरोध शिवप्रसाद ने किया तो दबंग ने लाठी डंडों से पूरे कुनबे हमला कर दिया।

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा बेटा

इस हमले में शिवप्रसाद और उसका बेटा गम्भीर रूप से जख्मी हो गए जिन्हें प्रयागराज के एसआरएन में भर्ती कराया गया जहा बीती रात शिवप्रसाद की मौत हो गई तो वही बेटा जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। शिवप्रसाद का शव सुबह घर पहुंचा तो ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से अवैध कब्जे को ढहा दिया गया। पीड़ित का दावा है कि पुलिस प्रशासन से पहले भी शिकायत की गई थी लेकिन कोई कार्यवाई नही की गई, जिसके चलते यह घटना हुई।

पुलिस की लापरवाही से गई जान

उधर शिव प्रसाद की मौत के बाद पुलिस के भी हाथपांव फूल गए, आनन-फानन में इलाकाई पुलिस के साथ ही सीओ भी मौके पर पहुच गए। हालांकि पुलिस का दावा है कि घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लोगो मे आक्रोश है हो सकता है कि अवैध कब्जे को ढहा दिया हो।

इस गम्भीर वारदात के बाद जिस तरह से पुलिस सक्रिय हुई है यदि इसी तरह इस मामले की शिकायत और अदालत के आदेश के बाद सक्रिय हो गई होती तो इतनी बड़ी वारदात न होती। पुलिस अदालती आदेशों को तवज्जो देने लगे बजाय त्वरित लाभ और माननीयों के दबाव के तो अपराध का ग्राफ घटाया जा सकता है।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment