पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर प्रमोद तिवारी ने माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा मोना ने भी इंदिरा गांधी की प्रतिमा एवं सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया।

प्रतापगढ़ — जिले के लालगंज नगर स्थित इंदिरा चौक पर गुरूवार को अमर शहीद प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व लौहपुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता एवं सदभावना सभा का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत बतौर मुख्य अतिथि वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी तथा प्रदेश कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने अमर शहीद इंदिरा गांधी की प्रतिमा एवं सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

इसके बाद प्रमोद तिवारी एवं आराधना मिश्रा मोना ने चौक पर भारी तादात मे एकत्रित जनसमूह को राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता तथा सार्वभौमिक विकास के लिए सामूहिक संकल्प ग्रहण कराया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि इंदिरा गांधी जी ने अपना बलिदान देकर जहां देश की एकता तथा अजेय सीमा के लिए सम्प्रभुता की मजबूती के लिए पीढ़ी दर पीढ़ी के लिए त्याग का प्रेरणा भरा गौरव हमें सौपा।

वहीं सरदार पटेल ने देश की राष्ट्रीय एकता के लिए अपने कर्म और चिंतन से युग-युगांतर तक भारत की चिर सार्वभौमिकता को मजबूती प्रदान की। श्री तिवारी ने लोगों से इन दोनों राष्ट्रीय विभूतियो के जीवन दर्शन से प्रेरणा ग्रहण करते हुए शांति एवं सदभावना के साथ आतंकवाद तथा अराजकता के खिलाफ समूहबद्ध एकता का आहवान किया। प्रमोद तिवारी ने कहा कि रामपुरखास का इस देश की एकता के ढांचे को मजबूत बनाने मे निरंतर गौरवशाली योगदान जारी है, ऐसे मे यहां कोई भी ताकत किसी का भी उत्पीड़न नही कर सकती और न ही सत्ता अथवा बाहुबल का एक रत्ती भी किसी नापाक इरादे को संरक्षण की गुंजाइश ही मिल सकती है।

अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि इंदिरा गांधी ने भारत को स्वर्णिम व साहसिक नेतृत्व प्रदान कर दुनिया के पटल पर अजेय नारीशक्ति का दशको तक शंखनाद बनाए रखा। आराधना मोना ने सरदार पटेल की विलक्षण नेतृत्व क्षमता का भी बखान करते हुए कहा कि आज देश की प्रगति और सामूहिक इच्छाशक्ति मे भी मजबूती पटेल के अतुलनीय राष्ट्रीय चिंतन की देन है। प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष डा. नीरज त्रिपाठी ने पार्टी की ओर से संकल्प प्रस्ताव प्रस्तुत किया। संचालन मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने किया। इसके बाद कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी एवं विधायक आराधना मिश्रा मोना की अगुवाई मे इंदिरा चौक से नगर के लिए एकता मार्च का भारी उत्साह एवं जोश मे आगाज हुआ।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

प्रतापगढ़प्रमोद तिवारी
Comments (0)
Add Comment