UP: पुलिसकर्मी ने पेश की मिसाल, जान पर खेलकर शख्स को बचाया, देखें Video

वैसे पुलिसवालों के बहादुरी के कई किस्से आपने सुने होंगे जो अपनी जान पर खेलकर दूसरों की मदद करते है. कुछ ऐसा ही एक मामला यूपी की राजधानी लखनऊ में आया है. जहां एक बहादूर पुलिसकर्मी ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. पुलिसकर्मी ने अपनी जान पर खेलकर बड़ा हादसा होने से रोक दिया.

ये भी पढ़ें..यूपी में 293 पुलिस अफसरों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट…

दरअसल पुलिसवाले ने अपनी जान की परवाह न करते हुए आग की लपटों के बीच घर में घुसा और आग में फंसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

पुलिसकर्मी की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि, किस तरह पुलिसकर्मी हिम्मत के साथ आग के बीच घर में घुसता है और डंडे के सहारे आग की लपटों को दूर करने की कोशिश करता है. आग ना फैले इसके लिए सबसे पहले सिलेंडर को बाहर खींचता है.

अगर पुलिसकर्मी उस वक्त सूझबूझ के साथ सिलेंडर को बाहर नहीं करता तो बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी और आस-पास में भी आग फैल सकती थी. लेकिन पुलिसवाले की हिम्मत और समझदारी ने ना सिर्फ लोगों की जान बचाई बल्कि खाकी वर्दी का इंसानियत वाला चेहरा दुनिया के सामने पेश किया.

यूपी 112 ने किया ट्वीट, हर तरफ हो रही तारीफ

दरअसल वीडियो को ट्विटर पर 23 दिसंबर को @112UttarPradesh ने पोस्ट किया है और कैप्शन पुलिसवाले की बहादुरी के लिए लिखा- ‘लखनऊ के थाना बाज़ारखाला अन्तर्गत आग लगने की सूचना पर पीआरवी 0487 के पायलट मो. अतीक ने साहस का परिचय देते हुए भीषण आग के बीच घर में घुसकर सिलिंडर व बुरी तरह से फसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला, जिससे सिलिंडर फटने व उससे होने वाली क्षति को रोका जा सका। आपके साहस पर हमें गर्व है!’

वहीं सोशल मीडिया पर लोग पुलिसकर्मी की बहादूरी के लिए जमकर तारीफ कर रहे हैं और उन्हें रियल लाइफ हीरो का खिताब दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें..पत्नी को गैर मर्द संग आपत्तिजनक स्थिति में देख पति ने उठाया खौकनाक कदम…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Policeman made life by playing on his lifePoliceman set an exampleUP policeUttar Pradesh newsपुलिसकर्मी ने जान पर खेलकर बनाई जानपुलिसकर्मी ने पेश की मिसाल
Comments (0)
Add Comment