पीएम का बड़ा ऐलानः 21 जून से देश के सभी नागरिकों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन…

नवंबर 2021 तक देश के 80 करोड़ लोगों को दिया जाएगा मुफ्त राशनः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को संबोधन के दौरान कई बड़े ऐलान किए. पीएम ने कहा केन्द्र सरकार राज्यों को मुफ्त कोरोनावायरस वैक्सीन उपलब्‍ध करवाएगी।

ये भी पढ़ें..एसपी ने एसओ समेत सात पुलिसकर्मी किया लाइन हाजिर…

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के सभी 18 से अधिक उम्र वाले नागरिकों को वैक्सीन मुफ्त लगाई जाएगी। 21 जून से केन्द्र सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी। मोदी ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों को भी 25 प्रतिशत वैक्सीन उपलब्‍ध करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल 150 रुपए अतिरिक्त लेकर वैक्सीन लगा सकेंगे। इसके साथ ही राज्यों के पास जो 25 प्रतिशत वैक्सीनेशन का काम था, वह जिम्मेदारी भी अब केन्द्र सरकार उठाएगी।

नवंबर तक मिलेगा मुफ्त राशन

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और बड़ा ऐलान किया. अब नवंबर, 2021 तक देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा. केंद्र सरकार ने पिछले साल भी ऐसी ही स्कीम चलाई थी. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच फिर संकट हुआ है, ऐसे में अब सरकार फिर ये स्कीम ला रही है.

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

central governmentCorona patientcorona testcorona vaccinecoronaviruscovid-19 कोरोनावायरसinfectionLockdownNarendra Modiprime ministervaccination campaignकोरोना टीकाकोरोना टेस्‍टकोरोना मरीजनरेंद्र मोदीप्रधानमंत्रीलॉकडाउनवैक्‍सीनेशन अभियानसंक्रमण
Comments (0)
Add Comment