…जब जिंदगी भर पीएम बने रहने की दुआ पर हंस पड़े PM मोदी

आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान के दौरान पीएम मोदी ने किसानों से वार्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ का शुभारंभ कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इस अभियान की शुरुआत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान को लॉन्च करने के दौरान अलग अलग जिले के मजदूरों से बातचीत भी की।

ये भी पढ़ें..विकास कार्य के पत्थर पर महापौर का नाम गायब, अभियंता को लगाई फटकार

मोदी ने की किसान से बातचीत…

इस दौरान पीएम मोदी ने बहराइच के तिलकराम से भी संवाद किया। तिलक राम खेती करते हैं। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने किसान से कहा कि आपके पीछे बहुत बड़ा मकान बन रहा है। इस पर किसान ने जवाब देते हुए कहा कि ये आपका ही है। किसान ने कहा कि आवास योजना से हमें इसका फायदा मिला। किसान तिलकराम ने कहा कि पहले झोपड़ी में रहते थे, अब मकान बन रहा है, इससे परिवार काफी खुश है।

इस बात पर हंस पड़े मोदी…

पीएम मोदी ने पूछा कि आपको तो मकान मिल गया है, लेकिन मुझे क्या दोगे। इस पर किसान ने जवाब दिया कि हम दुआ करते हैं कि आप पूरी जिंदगी पीएम रहें। पीएम इस पर हंसे और बोले कि बस इतना कहने से काम नहीं चलेगा आपको और कुछ देना होगा। अच्‍छा चलो, मैं ही आपसे मांगता हूं। वादा करो दोगे। तिलकराम से देने का वादा लेकर पीएम ने कहा कि आप अपने बच्‍चों को उनकी इच्‍छा के अनुसार खूब पढ़ाना।

किसान की मां को किया प्रणाम…

भले खुद थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़े लेकिन बच्‍चों को पढ़ाना। देश की भलाई के लिए यह काम जरूर करना। तिलकराम ने इस पर हामी भरी तो पीएम ने कहा कि हर साल आप मुझे पत्र लिखकर बच्‍चों की प्रगति के बारे में बताना भी। तिलकराम ने कहा कि वह जरूर ऐसा ही करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने तिलकराम के पीछे बैठीं उनकी मां को प्रणाम किया और आशीर्वाद मांगा।

ये भी पढ़ें..आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की पीएम मोदी ने की शुरुआत

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Bahraich Tilakarampm modiSelf-reliant Uttar Pradesh Rozgar Abhiyan PM ModiTilakaram Dialogueतिलकराम संवादपीएम मोदीबहराइच तिलकराम
Comments (0)
Add Comment