दुष्कर्म करने वाले युवक के साथ पंचायत ने युवती की कराई शादी

मरीमाता मंदिर में रविवार को दोनों ने लिए सात फेरे

बहराइच — रामहर्षपुरवा गांव निवासी एक युवक ने तीन दिन पूर्व एक युवती के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया। पंचायत और परिवार के लोगों ने आपसी सहमति के बाद आरोपी युवक का विवाह युवती के साथ करा दिया है। मरीमाता मंदिर में रविवार को दोनों ने सात फेरे लेते हुए जिंदगी भर साथ निभाने की कसमें खायीं।

कोतवाली देहात थाना अंतर्गत रामहर्षपुरवा गांव निवासी प्रदीप कुमार मिश्रा पुत्र रामनरेश मिश्रा ने सात नवंबर को हरदी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। घर के लोगों के तलाश करने पर युवती रात को ढाई बजे के करीब खेत में निर्वस्त्र अवस्था में मिली थी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने एक नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया था।

इसी बीच दोनों गांवों की पंचायत भी बैठाई गई। दोनों परिवारों के लोग भी शामिल हुए। जिसमें शनिवार को दोनों पक्षों द्वारा आरोपी युवक व पीड़ित युवती का विवाह आम सहमति से कराए जाने का निर्णय लिया गया। निर्णय होने के बाद दोनों पक्षों में हलफनामा लिखा गया। रविवार को आरोपी प्रदीप मिश्रा के साथ मरीमाता मंदिर में पीड़ित युवती का विवाह वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कराया गया।

कोर्ट में भी करायी जाएगी शादी

पीड़ित युवती के अधिवक्ता पंकज मिश्रा ने बताया कि युवती का विवाह मंदिर में करा दिया गया है। सोमवार को कोर्ट खुलने पर वहां भी गवाहों के साथ विधिक विवाह कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद मुकदमे को खत्म करने के लिए अदालत पर प्रार्थना पत्र भी दिया जाएगा।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment