Smriti Irani: स्मृति ईरानी के समर्थन में उतरीं कंगना रनोट, जानें Paid Menstrual Leave पर क्या बोलीं एक्ट्रेस

कंगना रनोट बॉलीवुड की बेबाक अदाकार हैं। एक्टर फिल्मों के साथ-साथ दुनियाभर के मुद्दों पर बेझिझक अपनी राय रखती हैं। अब उन्होंने चर्चा में बने पेड मेंस्ट्रुअल लीव पॉलिसी पर टिप्पणी की है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कहा कि पीरियड्स कोई रुकावट नहीं है। इसके लिए महिलाओं को पेड लीव लेने की कोई जरूरत नहीं है। इस पर अब कंगना रनोट ने खुलकर स्मृति ईरानी का सपोर्ट किया है।

कंगना रनोट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर स्मृति ईरानी के बयान की एक फोटो शेयर की है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने कहा कि महिलाएं सदियों से काम करती चली आ रही हैं और कभी भी अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटी हैं। ऐसे में अब वर्किंग वुमन के नाम पर पीरियड्स को लेकर छुट्टी लेने की बात बेमतलब है।

कंगना रनोट ने किया समर्थन

कंगना रनोट ने कहा, कामकाजी महिला एक झूठ है, मानव इतिहास में अब तक भारत में एक भी गैर-कामकाजी महिला नहीं रही है। खेतों में काम करने से लेकर घर संभालने और बच्चे पालने तक, महिलाएं हमेशा से काम करती आई हैं। इस दौरान परिवार, समाज या देश के प्रति उनकी जिम्मेदारी में भी कभी कोई आड़े नहीं आया है।

पीरियड्स में छुट्टी की जरुरत नहीं

एक्ट्रेस ने आगे कहा, जब तक ये कोई स्पेशल मेडिकल कंडीशन न हो, महिलाओं को पीरियड्स के लिए पेड लीव की जरूरत नहीं है, प्लीज इस बात को समझें, ये पीरियड्स है, कोई बीमारी या रुकावट नहीं है।

स्मृति ईरानी का पीरियड्स पर बयान

स्मृति ईरानी ने हाल ही में राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में कहा था, “एक पीरियड्स वाली महिला होने के नाते, मंथली साइकिल और पीरियड्स कोई रुकावट नहीं है, ये महिलाओं के जीवन का एक नेचुरल हिस्सा है… हमें ऐसे मुद्दों का प्रस्ताव नहीं देना चाहिए जहां महिलाओं को समान अधिकार से वंचित किया जाता है, क्योंकि सिर्फ कुछ लोगों जिन्हें पीरियड्स नहीं होते वो इसे लेकर एक खास नजरिया रखते हैं।”

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Kangana RanautKangana Ranaut Paid Menstrual LeaveKangana Ranaut Smriti IraniSmriti Irani menstrual leave policySmriti Irani Paid Menstrual LeaveSmriti Irani periods paid leaves
Comments (0)
Add Comment