सरकारी हैंडपंप का पानी पीने से दर्जनों लोग बीमार

महोबा — जीवन दान देने वाला पानी आचनक जहर बन गया है.जिसको पीने से एक गांव के 100 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए.हम बात रह है उत्तर प्रदेश के महोबा जिले की जहां सरकारी हैडपम्प का पानी पीने से पलका गांव के दर्जनों बच्चों सहित करीब 100 से ज्यादा ग्रामीण बीमार हो गए हैं.

वहीं ग्रामीणों की हालत लगातार बिगड़ने से गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. 5 से अधिक एम्बुलेंसों से 60 से ज्यादा ग्रामीणों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. उधर घटना को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने स्वास्थ विभाग और जल निगम की टीम गठित कर जांच के आदेश दिए है.

बता दें कि सदर तहसील के पलका गांव में लगे सरकारी हैंडपंप गांववालों की प्यास बुझाने की जगह उनकी जान के दुश्मन बन गए हैं. दोनों हैंडपंपों से निकलने वाले पानी से गांव के हर घर से बच्चे, बूढ़े और जवान बीमार होकर जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं. ग्रामीणों की बिगड़ती स्थिति को देख स्वास्थ विभाग की टीमों ने गांव में अपना डेरा डाल लिया है. अब गांव में ही बीमार लोगों के बेहतर इलाज का दावा किया जा रहा है.

उधर महोबा डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले में जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही बीमार ग्रामीणों का हाल जानने के लिए डीएम खुद जिला अस्पताल जा पहुंचे. डीएम ने करीब 35 लोगों के जिला अस्पताल पहुंचने की पुष्टि की है.

Comments (0)
Add Comment