ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज ऐलान,बुमराह को आराम सिराज को मौका

स्पोर्ट्स डेस्क — भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीत में अहम योगदान देने वाले तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को ऑस्‍ट्रेलिया और न्यूजी….

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में आराम दिया गया है.उनकी जगह मोहम्‍मद सिराज को मौका दिया गया है. जबकि सिद्धार्थ कौल को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह की जगह शामिल किया गया है.

बता दें कि बुमराह ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में  21 विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया की कमर तोड़ने में अहम भूमिका निभाई थी. वह इस सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में नंबर 1 रहे. हालांकि नाथन लायन ने भी 21 विकेट लिए, लेकिन औसत के मामले बुमराह से पीछे रह गए.यही नहीं, ना सिर्फ टीम इंडिया के कोच और कप्‍तान बल्कि हर किसी ने ऑस्‍ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में चेतेश्‍वर पुजारा और बुमराह की भूमिका की तारीफ की. जबकि ऑस्‍ट्रेलिया और इंडिया के तमाम दिग्‍गजों ने बुमराह को आने वाले समय का महान गेंदबाज़ करार दिया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनड़े सीरीज के लिए टीम इंडिया…

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन,अंबाती रायडु, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्मद शमी.

Comments (0)
Add Comment