Nuh Violence: नूंह हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा, गुरुग्राम में इमाम की हत्या, मस्जिद में लगाई आग

हरियाणा के नूंह (Nuh Violence) में भड़की हिंसा की चिंगारी गुरुग्राम तक पहुंच गई। उपद्रवियों ने गुरुग्राम के सेक्टर-57 स्थित अंजुमन मस्जिद में मंगलवार तड़के कुछ असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी। घटना के बाद गुरुग्राम में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंची और आग बुझाई। बताया जा रहा है कि 3-4 युवक अंजुमन मस्जिद में घुसे और इमाम मौलाना मोहम्मद साद पर चाकू से हमला कर दिया। यहां मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने खुर्शीद के सिर पर डंडे से वार किया और पैर में गोली लग गई। घटना के वक्त दोनों मस्जिद के बाहर बने कमरे में सो रहे थे, तभी अचानक फायरिंग और पथराव शुरू हो गया।

ये भी पढ़ें..BJP ने बुलडोजर से कायम किया जंगलराज, यूपी की कानून व्यवस्था पर बिफरे अखिलेश यादव

पुलिस के मुताबिक, इस दौरान कुछ लोगों ने एक शख्स की हत्या कर दी और एक शख्स को घायल कर दिया। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है। इसके बाद छापेमारी कर कई हमलावरों को हिरासत में लिया गया है। नूंह और गुरुग्राम की घटनाओं के बाद सरकार ने राज्य के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी है। गुरुग्राम प्रशासन ने कहा है कि मानेसर, सोहना, पटोदी और गुरुग्राम इलाकों में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई है। नूंह और गुरुग्राम में अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। रेवाड़ी, पलवल, फरीदाबाद समेत पांच जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

हिंसा में दो पुलिसकर्मियों की मौत कई घायल

हिंसा (Nuh Violence) के बाद नूंह जिला प्रशासन ने सोमवार देर रात के बाद बयान जारी किया। इसमें कहा गया है कि मेवात जा रही गुरुग्राम पुलिस टीम के काफिले पर पथराव किया गया। होडल डीएसपी सज्जन सिंह, खेड़की दौला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अजय, अरुण, एसआई दीपक, देवेंद्र, एएसआई राजेश, आईएमटी मानेसर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र, इंस्पेक्टर अनिल, कांस्टेबल पवन और हेड कांस्टेबल शेर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। होम गार्ड नीरज और गुरसेवक की मौत हो गई।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

communal violence in haryanaharyana newsNuh Violence ReasonNuh VoilenceNuh Voilence latest newsNuh Voilence live updatesViolence in Haryana Todaywhat is nuh violence
Comments (0)
Add Comment