अब काशी के इन परिवारों की मदद को आगे आए सोनू सूद

सोनू ने कहा वाराणसी के घाटों के 350 परिवारों का कोई भी सदस्य आज के बाद भूखा नहीं सोएगा

लॉकडाउन में सैकड़ों लोगों को उनके घर तक पहुंचाने वाले अभिनेता सोनू सूद ने अब काशी के नाविक परिवारों की मदद को आगे आए हैं। दरअसल वाराणसी के नाविक मार्च में अचानक शुरू हुए लॉकडाउन के समय से ही परेशान हैं।

ये भी पढ़ें..CM योगी का बड़ा फैसला, UP में वीकेंड लॉकडाउन खत्म, अब सिर्फ रविवार को बंद रहेगा बाजार

हालांकि अनलॉक शुरू हुआ लेकिन पर्यटकों की कमी से कमाई का मौका नहीं मिला। वाराणसी या आसपास के जिलों से आने वाले लोग ही नाविकों का सहारा बने। इसी बीच गंगा में बाढ़ की वजह से जिला प्रशासन ने एक बार फ‍िर 15 सितंबर तक के लिए नौका संचालन बंद करा दिया। इसके बाद से ही नाविकों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हो गई।

https://twitter.com/SonuSood/status/1300681000469446656?s=20

काशी के 350 नाविक परिवारों की करेंगे मदद 

वहीं काशी में नाविकों की समस्‍या को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता दिव्‍यांशु उपाध्‍याय ने सोनू सूद को काशी के इन नाविकों के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी। दिव्‍यांशु ने लिखा था कि वाराणसी के 84 घाटों में 350 कश्ती चलाने वाले परिवार आज दाने-दाने के लिए तरस रहें हैं। इन 350 नाविक परिवारों की आप आख़री उम्मीद हो। गंगा में बाढ़ आने के कारण और मुश्किलें इनकी बढ़ गई है! काशी में 15 से 20 दिन तक इनके बच्चों को भूखे पेट न सोना पडे।

आज के बाद कई भूखा नहीं सोएगा

दिव्‍यांशु के पोस्‍ट का संज्ञान लेते हुए अभिनेता सोनू सूद ने घंटे भर में जवाब दिया कि अब नाविकों के परिवार की जिम्‍मेदारी उनकी है। उन्‍होंने पोस्‍ट को शेयर करते हुए लिखा कि वाराणसी के घाटों के यह 350 परिवारों का कोई भी सदस्य आज के बाद भूखा नहीं सोएगा। आज मदद पहुँच जाएगी। सोनू ने एक ही दिन में मदद पहुंचाने का आश्‍वासन देकर काशी में नाविकों को मानो संजीवनी दी है।

उल्लेखनीय है कि सोनू ने काशी के लोगों की पहली बार सुध नहीं ली है। इससे पहले भी वह काशी के जरूरतमंदों की मदद कर चुके हैं। दस दिन पहले ही उन्होंने काशी के जरूरतमंदों के लिए तीन सौ पैकेट राशन भिजवाया था।

ये भी पढ़ें..UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

DivyashuKashimumbaiSonuSonu Sood came forward to help the sailorsSonu Sood to help the sailors of Kashithe bad sailors of Varanasivaranasiकाशीदिव्याशुनाविकों की मदद को आगे आए सोनू सूदमुंबईवाराणसीवाराणसी के बदहाल नाविकसोनूसोनू सूद करेंगे काशी के नाविकों की मदद
Comments (0)
Add Comment