अब खुद करिए कोरोना की जांच, यहां होगी उपलब्ध, जानिए क्या है कीमत…

आपको अब कोरोना की जांच के लिए अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और ना ही सैंपल कलेक्शन के लिए किसी को घर बुलाने की जरूरत है। अब आप खुद ही आसानी से कोरोना की जांच कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें..सरकार का बड़ा फैसला, इस साल फीस नहीं बढ़ा सकेंगे स्कूल…

घर में कोविड जांच के लिए पहले टेस्टिंग किट कोविसेल्फ (CoviSelf) अगले सप्ताह के अंत तक बाजार में उपलब्ध होगी। पुणे के माय लैब डिस्कवरी सॉल्यूशंस के डायरेक्टर सुजीत जैन ने न्यूज एजेंसी एएनआई को यह जानकारी दी है।

दुकानों और ऑनलाइन फार्मेसी के पास होगी उपलब्ध

यह पहली होम टेस्टिंग किट है जिसे देश में इस्तेमाल के लिए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने मंजूरी दी है। उत्पादकों ने भारत में 90 फीसदी पिन कोड्स तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है, जबकि ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। जैन ने कहा, ”अगले सप्ताह के अंत तक यह दवा की 7 लाख दुकानों और हमारे ऑनलाइन फार्मेसी पार्टनर्स के पास उपलब्ध होगी।”

250 रुपये होगी कीमत

किट की कीमत 250 रुपए होगी, जिसमें टैक्स शामिल है। किट के साथ एक मैन्युल होगा जिसमें बताया जाएगा कि बिना किसी स्वास्थ्यकर्मी की मदद लिए आप कैसे खुद ही कोरोना की जांच कर सकते हैं। चूंकि यह रेपिड एंटीजन टेस्ट है, इसमें केवल नेजल स्वैब की जरूरत होगी।

टेस्ट में केवल 2 मिनट का समय लगेगा और 15 मिनट के भीतर आपको परिणाम पता चल जाएगा। पॉजिटिव रिपोर्ट उससे भी काफी पहले आ जाएगी। यदि रिपोर्ट 20 मिनट के बाद आती है तो यह अवैध माना जाएगा।

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

corona testcorona testing kitcoviself kitcoviself kit pricehome testing kithow to use coviselfकोरोना जांचकोरोना टेस्टिंग किटकोविसेल्फ किटकोविसेल्फ किट कीमतकोविसेल्फ कैसे करें इस्तेमालहोम टेस्टिंग किट
Comments (0)
Add Comment