नोएडा: पार्क में पड़े मिले मरे कौवे और कबूतर, फैली दहशत

जांच के लिए शव उठाए गए

शनिवार को नोएडा सेक्टर-74 के अथॉरिटी पार्क में चार कौवे और कबूतर मृत पाए गए। इसके बाद से ही पार्क में आनेजाने वाले लोगों में दहशत का माहौल बन गया। हर तरफ चर्चा थी कि इन पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू की वजह से हुई है।

यह भी पढ़ें-पुलिस मुठभेड़ में डबल मर्डर के दो आरोपी गिरफ्तार

मामला केप टॉउन सोसायटी के गेट नंबर-1 से बाहर स्थित अथॉरिटी पार्क का है। शनिवार की सुबह जब लोग पार्क में टहलने गए, तो उन्हें चार कौवे और कबूतर मरे हुए मिले। लोगों ने इसकी सूचना गौतमबुद्ध नगर के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को दी। पशु चिकित्सा विभाग की एक टीम ने चारों मृत पक्षियों को पार्क से उठाकर जांच के लिए भेज दिया है। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू से हुई है या इसकी कोई और वजह है।

 

 

दरअसल पिछले कुछ दिनों में पूरे देश में बर्ड फ्लू के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं। मध्य प्रदेश, केरल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत दर्जन भर से ज्यादा राज्यों में बर्ड फ्लू का कहर जारी है। फिलहाल इस बीमारी के सबसे ज्यादा शिकार कौए और कबूतर हैं। शुक्रवार को ही झांसी में 10 कौए मृत पाए गए थे। इसके बाद से राज्य में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर प्रशासन भी मामले की गंभीरता को समझते हुए एलर्ट पर है।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बर्ड फ्लू से जुड़े मामलों के लिए टीमों का गठन किया है। यह टीमें बर्ड फ्लू से संबंधित किसी भी शिकायत पर तुरंत एक्शन ले रही हैं। आशंका होने पर हर मृत पक्षी की जांच कर स्पष्ट किया जा रहा है कि उनकी मौत बर्ड फ्लू से हुई है या नहीं। जिलाधिकारी ने लोगों से पैनिक नहीं होने की अपील की है।

crowdead bodyDMdoctorMorning walkNoidanoida newspanicparkpegionsector 21subhas el yपोस्टमार्ट
Comments (0)
Add Comment