…पाकिस्तान को टुकड़ों में बंटने से कोई नहीं रोक सकता: राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद को जन्म देने वाले सबसे बड़े कारण अनुच्छे 370 और 35ए थे। आतंकवाद ने कश्मीर का खून कर दिया। देखते है कि कि पाकिस्तान में कितनी हिम्मत है।

न्यूज डेस्क –लखनऊ से सांसद व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां तक अनुच्छेद 370 का सवाल है, यह संविधान में एक ‘नासूर’ था।जिसने हमारे हृदय और इस धरती के स्वर्ग- हमारे कश्मीर को रक्तरंजित कर दिया। लोग कहते हैं कि वे सपने देखते हैं लेकिन यह सच साबित नहीं होता है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा किया और दिखाया कि हम भी सपने देखते हैं लेकिन हम आंखें खोलकर देखते हैं।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद को जन्म देने वाले सबसे बड़े कारण अनुच्छे 370 और 35ए थे। आतंकवाद ने कश्मीर का खून कर दिया। देखते है कि कि पाकिस्तान में कितनी हिम्मत है। यह कितने आतंकवादी पैदा करेगा? उन्होंने कहा कि आप देख सकते हैं कि वे पहले ही हतोत्साहित हो रहे हैं। पाक पीएम पीओके में आते हैं और कहते हैं कि ‘देशवासी भारत-पाक सीमा पर नहीं जाते’। मैंने कहा कि यह अच्छा है क्योंकि अगर वे ऐसा करते हैं, तो वे पाकिस्तान वापस नहीं जा पाएंगे। उन्हें 1965 और 1971 को दोहराने की गलती नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि वे (पाकिस्तान) इसे दोहराते हैं, तो उन्हें सोचना चाहिए कि पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा? वहां बलूच और पश्तूनों के खिलाफ मानवाधिकार उल्लंघन किए जाते हैं। यदि यह जारी रहा तो कोई भी शक्ति पाक को टुकड़ों में विभाजित होने से बचाने में सक्षम नहीं होगी। पड़ोसी देश को जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर आगाह किया और कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तभी शुरू होगी जब वह आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देगा।

newsrajnathstatement
Comments (0)
Add Comment