विद्युतीकरण के एक साल बाद भी नहीं मिली बिजली, ग्रामीणों ने किया ये…

बहराइच–धनसरी गांव में प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत एक वर्ष पूर्व विद्युतीकरण किया गया था। ट्रांसफार्मर स्थापित कर ग्रामीणों को कनेक्शन दे दिया गया। लेकिन अभी तक सप्लाई नहीं दी गई है।

इससे गांव के हजारों लोग आज भी अंधेरे में रहने को विवश हैं। बुधवार को ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद ज्ञापन एक्सईएन को भेजा। जरवल विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत धनसरी में प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत मार्च 2019 में विद्युतीकरण किया गया था। गांव में विद्युत पोल लगाने के साथ तार भी लगा दिए गए। इसके बाद ठेकेदार ने ट्रांसफार्मर स्थापित करा दिया। बिजली सप्लाई लेने के लिए गांव के 50 से अधिक ग्रामीणों को प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत कनेक्शन भी दे दिया। इससे ग्रामीणों में बिजली सप्लाई मिलने की आस जगी। लेकिन एक वर्ष बाद भी अभी तक बिजली सप्लाई चालू नहीं हो सकी है। ग्रामीण आज भी ढिबरी की रोशनी में रहने को विवश हैं।

बुधवार को ग्रामीण भड़क गए। सभी ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग सिर्फ ग्रामीणों को कनेक्शन देकर इति श्री कर लिया। बिजली सप्लाई अभी तक चालू ही नहीं की है। लोगों के घरों में मीटर भी लगा दिए गए। प्रदर्शन के बाद सभी ने एक्सईएन को ज्ञापन भेजा। इस दौरान ललित नारायण निषाद, श्याम नरायन, चेतराम, पुष्पा देवी, मेड़ीलाल, नीलम, छोटू, संतोष कुमार, दयाराम समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

No electricity
Comments (0)
Add Comment