13 लाख रुपये चोरी कर भागे युवक को नेपाल पुलिस ने दबोचा

आरोपी के पास से 77000 की नेपाली करेंसी भी हुई बरामद

बहराइच — हरियाणा के चरसीदादरी जिले में एक नेपाली युवक नौकरी कर रहा था। यहां पर मालिक को धोखा देकर युवक ने 13 लाख रुपये चोरी कर ली। इसके बाद वह नेपाल के लिए रवाना हो गया। नेपाल पहुंचते ही दांग जिला पुलिस ने उसे 13 लाख रुपये नकदी के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हरियाणा पुलिस से संपर्क कर मालिक को बुलाया है।

हरियाणा राज्य के चरसीदादरी जिले के एक मोहल्ले में नेपाल के घोराही उप महानगर पालिका वार्ड नंबर 12 रतनपुर निवासी विशाल उर्फ गोकर्ण बहादुर बिक नौकरी करता है। जिला प्रहरी कार्यालय दांग के पुलिस प्रवक्ता विनोद विक्रम शाह ने बताया कि विशाल हरियाणा में घरेलू कार्य के लिए नौकरी कर रहा था। तीन दिन पूर्व वह मालिक के न रहने पर अलमारी का ताला काटकर 13 लाख रुपये लेकर नेपाल वापस घर आ गया।

लेकिन नेपाल पुलिस ने जांच के दौरान अधिक रुपये देखकर उसकी जांच शुरू कराई तो वह भारतीय रुपये का जवाब नहीं दे पाया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने रुपये हरियाणा से चुराए जाने की जानकारी दी। इस पर नेपाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। हरियाणा में बताए पते पर मालिक को सूचना देकर नेपाल बुलाया। प्रवक्ता विनोद ने बताया कि आरोपी के पास से 77000 रुपये नेपाली भी बरामद हुई है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment