नेशनल फिल्म अवार्ड्स :श्रीदेवी को सर्वश्रेष्ठ अदाकारा, तो ‘न्यूटन’ को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवार्ड

मनोरंजन डेस्क — दिल्ली के विज्ञान भवन में 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स समारोह का आयोजन हुआ. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विनोद खन्ना को मरणोप्रांत दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा तो  अभिनेत्री श्रीदेवी को मरणोपरांत राष्ट्रीय पुरस्कार दिया.

उनके पति बोनी कपूर ने उनके लिए ये अवॉर्ड लिया. इस दौरान बोनी कपूर ने कहा कि पूरा परिवार उन्हें मिस कर रहा है और वो दुखी हैं कि आज श्रीदेवी उनके बीच नहीं हैं. इस मौके पर पूरा परिवार श्री को याद कर रहा है.

इससे पहले राष्ट्रीय पुरस्कारों को लेकर एक कंट्रोवर्सी हो गई थी जब 131 राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं में से सिर्फ 11 को ही राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा पुरस्कृत किए जाने की बात सामने आई थी. इस फैसले पर पुरस्कार विजेताओं सहित सिने जगत की अन्य हस्तियों ने भी नाराजगी और निराशा जताई. 

गौरतलब है कि 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स से पहले विवाद भी देखने को मिला. वहीं कई कलाकारों ने इस बात का विरोध किया कि इस बार राष्ट्रपति के हाथों सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों को ही अवॉर्ड दिया जाएगा और बाकि कलाकारों को सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति के हाथों पुरस्कार मिलेगा.

65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की ये रही पूरी लिस्ट

  1. बेस्ट एक्टर – ऋद्धि सेन (नगर कीर्तन)
  2. बेस्ट एक्ट्रेस – श्रीदेवी (मॉम)
  3. बेस्ट फिल्म – विलेज रॉकस्टार्स (असमिया भाषा)
  4. दादा साहेब फाल्के – विनोद खन्ना
  5. इंटरटेनर फिल्म ऑफ द ईयर – बाहुबली (द कन्क्लूजन)
  6. बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस – दिव्या दत्ता (इरादा)
  7. बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर – फहाद फाजिल (तोंडीमुथलम दृक्शयम)
  8. बेस्ट डायरेक्टर – जयराज
  9. बेस्ट हिंदी फिल्म – न्यूटन
  10. बेस्ट तेलगु फिल्म – गाजी
Comments (0)
Add Comment