खुलासाःमैनपुरी में रेप के बाद हुई थी छात्रा हत्या,फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुई पुष्टि

अनुष्का की हत्या को मौत में बदलने के लिए पूरे जिले का कुनबा था शामिल

मैनपुरी— उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में हुई नवोदय विद्यालय की छात्रा अनुष्का पांडेय की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. आगरा विधि विज्ञानं प्रयोगशाला की रिपोर्ट के मुताबिक छात्र की मौत से पहले उसके साथ रेप हुआ था. विधि विज्ञान प्रयोगशाला के वैज्ञानिकों को स्लाइड में मेल स्पर्म मिले थे. लैब ने 15 नवंबर को ही इसकी रिपोर्ट मैनपुरी पुलिस को दे दी थी. लेकिन संदिग्धों से डीएनए मैच कराने की बजाय पुलिस ने इस रिपोर्ट को ही दबा दिया. जबकि परिजन पहले से ही दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाते रहे है.

उधर इस हत्याकांड की जांच और कार्रवाई को लेकर लापरवाह बने रहे आला अधिकारी अब सरकार के निशाने पर आ गए हैं. वहीं नाराज सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय को तो हटा ही दिया गया था. सोमवार को जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय को भी हटा दिया गया.

इन दोनों अधिकारियों ने रेप पीड़िता की मौत के मामले में बड़े तथ्य छुपाए थे. परिजन शुरू से ही दुष्कर्म के बाद हत्या की बात कर रहे थे, लेकिन तत्कालीन एसपी मैनपुरी अजय शंकर राय लगातार आत्महत्या की दुहाई दे रहे थे. बहरहाल दोनों अधिकारी अब सरकार के निशाने पर हैं एसपी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

Mainpuri: Student murdered after rape
Comments (0)
Add Comment