राम मंदिर से 18 किलोमीटर दूर बनेगी मस्जिद

लखनऊ — अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के प्रस्ताव के बाद यूपी सरकार भी मस्जिद के लिए अयोध्या से 18 किलोमीटर दूर धन्नीपुर में जमीन देने का ऐलान किया है. मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड को दी जाएगी.

बता दें कि अयोध्या के सोहावल तहसील के धन्नीपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड को जमीन देने का फैसला किया गया है. योगी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि आज 5 एकड़ जमीन का प्रस्ताव पास हो गया है. प्रदेश सरकार ने 3 विकल्प केंद्र को भेजे थे, जिसमें से एक पर सहमति बनी है. मस्जिद के लिए अयोध्या मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर धन्नीपुर में दी जाएगी.

गौरतलब है कि बुधवार को संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन का प्रस्ताव रखा. इस प्रस्ताव के बाद योगी सरकार के कई मंत्रियों ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया था. जबकि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी की संख्या गृह मंत्री अमित शाह ने दी है. ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें एक दलित समाज को होगा. उन्होंने बुधवार को ट्वीट करके कहा कि सामाजिक सौहार्द को मजबूत करने वाले ऐसे अभूतपूर्व निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनेक अनेक बधाई देता हूं.

Comments (0)
Add Comment