खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा

बहराइच– प्रदेश के खाद्य एवं रसद विभाग तथा नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह धुन्नी सिंह आज जनपद भ्रमण पर पहुंचे इस दौरान लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में बैठक कर विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की और सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

बैठक के दौरान जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना के तहत जनपद में वर्ष 2019-20 में निर्धारित लक्ष्य 1.05 लाख मैट्रिक टन के सापेक्ष अबतक 1.01 लाख मेट्रिक टन धान की खरीद की गयी है। इस सम्बंध में मंत्री सिंह ने निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनुसार शत प्रतिशत धान की खरीद सुनिश्चित करायें। साथ ही यह भी निर्देश दिया कि स्वयं धान क्रय केन्द्रों का निरन्तर निरीक्षण कर किसानों से धान खरीद सुनिश्चित करायंे। इसके साथ ही सम्बन्धित चावल मिलों का निरीक्षण कर सत्यापन भी करते रहे।

मंत्री सिंह ने जिला पूर्ति अधिकारी अनन्त प्रताप को निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतों में कैम्प आयोजित कर वंचित पात्र लोगो का राशन कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें तथा राशन कार्ड का वितरण जनप्रतिनिधियों के माध्यम से करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि जिन अपात्रों का नाम राशन कार्ड सूची में दर्ज है उनका नाम ग्राम पचांयतो की खुली बैठक में पारित प्रस्ताव के आधार पर सूची से हटाकर उनके स्थान पर पात्र निर्धनतम व्यक्तियों का नाम सूची में दर्ज कराना सुनिश्चित कराये।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्यामकरण टेकड़ीवाल विधायक महसी सुरेश्वर सिंह, विधायक इकौना राम फेरन पाण्डेय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Minister of State
Comments (0)
Add Comment