महाराजा सुहेलदेव प्रतिमा स्थल पहुंचे मंत्री अनिल राजभर

जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने महानिदेशक पर्यटन उत्तर प्रदेश रवि कुमार एन.जी. व अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ चित्तौरा स्थित महाराजा सुहेलदेव की प्रतिमा के दर्शन करने के बाद चित्तौरा झील के निकट महाराजा सुहेलदेव से सम्बन्धित स्थलों का निरीक्षण कर इस स्थान को पयर्टन के मानचित्र पर विकसित किये जाने के उद्देश्य से मौजूद अधिकारियों व लोगों  से आवश्यक विचार-विमर्श किया।

विकास दूबे पर बन रही वेब सीरीज के इस सीन पर उठी आपत्ति

इस अवसर पर राजभर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इस धरती को पर्यटन के क्षेत्र में पहचान दिलाये जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस धरती के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी गम्भीर हैं। इस स्थान को पयर्टन के मानचित्र पर विकसित करने के लिए सरकार द्वारा महत्वाकांक्षी योजना तैयार की जा रही है। जिसके उद्देश्य से उनके द्वारा पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया गया है। उन्होंने कहा कि यहाॅ विकास हो जाने से अनेकों युवाओं को रोज़गार मुहैय्या होगा वहीं पर्यटकों के आगमन से जनपद का भी आर्थिक विकास होगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय, उप जिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आई.ए.एस. सौरभ गंगवार, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टी.एन. दुबे समेत स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

(रिपोर्ट – अनुराग पाठक, बहराइच )

Anil RajbharMinisterstechuesuheldev Maharaj
Comments (0)
Add Comment