मौसम विभाग ने चेतवानी के साथ जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में लगातार हो रहे बारिश को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है।

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में लगातार हो रहे बारिश को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है। दरअसल, दक्षिण-पश्चिम मानसून के चलते लगातार बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया है। साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

इन राज्यों में आईएमडी ने जारी किया अलर्ट:

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 8 से 11 अक्टूबर तक बारिश जारी रहेगी। इसी दौरान यहां के कई इलाकों में बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। साथ ही हरियाणा में 8 अक्टूबर से लेकर 9 अक्टूबर तो पूर्वी राजस्थान में लगातार 8 से 11 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है। वहीं शनिवार से रविवार यानी 8 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा 9 और 10 अक्टूबर को ओडिशा और बिहार में भारी बारिश हो सकती है।

सीएम योगी ने भारी बारिश को देखते हुए अधिकारियों को दिए निर्देश:

यूपी में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य के लिए कुछ जरूरी निर्देश दिए हैं। साथ ही पंचायती राज, ग्राम विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग , पशुपालन एवं अन्य विभागों के अधिकारियों को सक्रिय रहने को कहा गया है। वहीं सीएम योगी ने ने जलभराव वाली जगहों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का आदेश दिया है।

उत्तर पूर्वी इलाको में भारी बारिश का अलर्ट:

बता दें कि देश के इस हिस्से में 10-11 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं 11 अक्टूबर तक असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bihar rainbreaking newsDelhi WeatherDelhi weather NewsIMDimd rainfall alertIMD Updateindia Newsmausamnewsnorth India weatherrain alertRainfalltoday newstoday weathertop newsuttar pradesh weatherweather forecastweather in north Indiaweather newsWeather todayweather updateआज का तापमानमौसम
Comments (0)
Add Comment