मेलबर्न:स्मिथ की रिकॉर्ड शतकीय पारी ने चौथा एशेज टेस्ट ड्रॉ कराया

स्पोर्ट्स डेस्क — शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान स्टीव स्मिथ ने करियर का रिकार्ड 23वां टेस्ट शतक लगाते हुए एशेज के चौथे टेस्ट को ड्रॉ करा दिया. पहली पारी में बढ़ते के बाद इंग्लैंड को जीत की हल्की खुशबू मिली थी लेकिन पहले बारिश और फिर स्मिथ की पारी न उनकी उम्मीदें को तगड़ा झटका दिया. 

बता दें कि इंग्लैड़ की उम्मीदों पर पानी फेरते हुई ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करते हुए नाबाद 102 रन बनाये जो सीरीज में उनका तीसरा शतक है.इसके अवाला स्मिथ अब मेलबर्न में लगातार चार टेस्ट शतक लगाने वाले डॉन ब्रेडमैन के बाद अकेले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं एक कैलेंडर वर्ष में दो बार छह शतक लगाने वाले रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. उन्होंने साल का अंत सर्वाधिक 1305 रनों के साथ किया.ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें दिन सिर्फ दो विकेट गंवाये. उसका अंतिम स्कोर चार विकेट पर 263 रन रहा. मिशेल मार्श 29 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऑस्ट्रेलिया पहले तीनों टेस्ट जीतकर सीरीज में 3-0 से विजयी बढत बना चुका है. पांचवां और आखिरी टेस्ट अगले सप्ताह सिडनी में खेला जाएगा.बॉक्सिंग डे टेस्ट के 20 साल के इतिहास में यह दूसरा ही ड्रॉ टेस्ट है.स्मिथ और मार्श ने लंच के बाद आसानी से बल्लेबाजी करके इंग्लैंड की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. स्मिथ ने 275 गेंदों का सामना किया और सीरीज में उनके 604 रन हो गए हैं.

Comments (0)
Add Comment