मासूम की मौत के बाद परिजनों ने मेडिकल स्टाफ पर लगाया गंभीर आरोप 

बहराइच — जिले के  मेडिकल कालेज में रविवार की रात एक तीन माह की मासूम की इलाज के दौरान मौत हो गयी ,  परिजनों ने मेडिकल कालेज के  स्टाफ पर पैसा मांगने व उसे देने में असमर्थता जताने के बाद स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लागते दोषियों पर कार्यवाही की मांग की है । मासूम की मौत को लेकर सी एम एस डीके सिंह ने पीड़ित परिजनों को सांत्वना देकर कार्यवाई का आश्वासन दिया है। वही जिलाधिकरी ने भी प्रकरण संज्ञान में आने के बाद जांच के निर्देश दिए है।

हरदी थाने के कोटिया गांव निवासी पंकज कुमार पाल की तीन माह की बेटी शिवांशी की चार जनवरी को ठंडक से निमोनिया की शिकायत हो गयी थी । पंकज व उसकी पत्नी ने उसे शहर स्थित मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। पांच जनवरी की रात में बेटी शिवांशी की मौत हो गयी। जिसके बाद परिजनों ने स्टाफ को पैसा न देने की वजह से इलाज में लापरवाही की बात कहते की मृत मासूम के पिता  पंकज ने बिलखते हुए बताया कि  वार्ड में मौजूद  स्टाफ ने कमरे में बुलाकर धन की मांग की । रविवार को फिर बुलाकर धन मांगा गया। इंकार किए जाने पर बेटी को रेफर कर देने की बात भी कही उसने कहा कि धन न मिलने पर चिकित्सकों ने इलाज में लापरवाही की। जिसके चलते उसकी बेटी की मौत हो गयी ।

मामले की जानकारी मिलने पर  सीएमएस डा. डीके सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिजनों को सांत्वना देते हुये दोषी स्टाफ पर जांचोपरांत कार्यवाई का आश्वासन दिया है । वही आज जिलाधिकारी शम्भू कुमार को प्रकरण की जानकारी मिली जिसके बाद उन्होंने भी पूरे मामले के जांच के आदेश दिये हैं ।
(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)
Comments (0)
Add Comment