महाकवि पं. देवी प्रसाद राही जयंती पर काव्यपाठ, उत्साह देख व्हील चेयर से खड़े हो गए प्रसिद्ध गीतकार

कानपुर–कानपुर में हिंदी के पहले मौलिक खंड काव्य ज्योति जवाहर की रचना करने वाले महाकवि पंडित देवी प्रसाद राही 92वीं जयंती पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इस मौके पर फिल्म फेयर अवार्ड विजेता गीतकार संतोष आनंद श्रोताओं का उत्साह देख व्हील चेयर से खड़े होकर गीत गुनगुनाने लगे। इस अवसर पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने संसद के उन दिनों को याद किया जब इंदिरा गांधी पर कविता पढ़ने पर पूर्व पीएम भारत रत्न अटल बिहारी ने उन्हें आर्शीवाद दिया था। समारोह में कानपुर की शान कवियत्री नूपुर राही, और सुरेश अवस्थी के अलावा मुकेश श्रीवास्तव , लाल बाजपेई को भी सम्मानित किया गया।

महाकवि पंडित देवी प्रसाद राही स्मृति साहित्यिक एंव सामाजिक संस्था की ओर से शनिवार को मर्चेंट चैम्बर हॉल में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन एंव सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में केरल के राज्यपाल मुख्य अतिथी के तौर पर शामिल हुए हैं वहीं फिल्म फेयर अवार्ड विजेता गीतकार संतोष आनंद के अलावा देश के अलग अलग हिस्सों से आए प्रसिद्ध कवियों ने हिस्सा लिया। महान कवि राही की पुत्री नूपुर राही  ने  गीतकार संतोष आन्नद को साहित्य गौरव पंडित देवी प्रसाद राही सम्मान से सम्मानित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

वहीं फिल्म फेयर अवार्ड विजेता मशहूर गीतकार संतोष आन्नद ने एक प्यार का नगमा है गीत अपने अंदाज में गुनगुनाया तो सब झूम उठे। दर्शकों का उत्साह देख संतोष आन्नद व्हील चेयर से खड़े होकर गीत गुनगुनाने लगे।

Mahakavi Pt. Devi Prasad Rahi Jayanti
Comments (0)
Add Comment