जादू है ‘कबाड़’ का धंधा, छूते ही बन गये करोड़पति

इस खेल में पुलिस समेत कई सफेदपोशों का हासिल है संरक्षण

‘‘जादू है कबाड़ का धंधा, छूते ही बन गये करोड़पति’’ उक्त वाक्यों की गहराई को अगर गौर किया जाए तो इसके पीछे कितना बड़ा राज छिपा है, सब कुछ जग जाहिर होने में समय न लगेगा।

यह भी पढ़ें-पत्रकारों को लेकर डिप्टी CM का गैर जिम्मेदाराना बयान…आप भी सुने…

अगर सूत्रों की मानें तो कभी कड़ी मशक्कत कर अपना व परिवार का पेट पालने वाले आज करोड़ों में खेल रहे है तो इसमें तनिक भी अतिश्योक्ति न होगी। ऐसा नही है कि कबाड़ के धंधे के पीछे किया जा रहा खेल किसी से छिपा है, किन्तु पुलिस व बड़े सफेदपोशों की सांठ-गांठ से इन दिनों यह कारोबार जिले में परवान चढ़ता जा रहा है।  बताते चलें कि शहर क्षेत्र के फतेहपुर-इलाहाबाद बाईपास सुल्तानपुर के निकट व बाईपास डिग्री कॉलेज के आगे समेत आबूनगर डाक बंगले के सामने एक गली में वाहनों को काटने का काम धड़ल्ले से जारी है।

सूत्रों की मानें तो इन कारखानों में जायज-नाजायज दोनो तरह के वाहनों को काटने का काम किया जा रहा है। सूत्रों का तो यहाॅ तक कहना है कि जो लोग कभी अपने परिवार का पेट पालने के लिए कड़ी मशक्कत करते थे आज देखते ही देखते ही ऐशो-आराम का जीवन जी रहे है। शहर के पीरनपुर इलाके में तो कबाड का कारोबार करने वाले व्यापारियों ने हद ही पार कर रखी है। पूरी फुटपाथ पर कब्जा जमा रखा है जहाॅ पुराने वाहन व कबाड़ इकट्ठा किया जाता है, जिसके चलते आये दिन मार्ग दुर्घटनाएं होती रहती है।

ये भी पढ़ें..UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

became a millionairebusiness of junkFatehpur-Allahabad highwaynear Abunagar Dak Bungalow and near bypass
Comments (0)
Add Comment