आईपीएल में खेलती नजर आएगी लखनऊ की टीम ,राजीव शुक्ला ने दिए संकेत

बीसीसीआई ने आईपीएल के अगले सत्र से दो नई टीमों को जोड़ने का फैसला पहले ही कर लिया था।

बीसीसीआई ने आईपीएल के अगले सत्र से दो नई टीमों को जोड़ने का फैसला पहले ही कर लिया था। इस सत्र मे अभी आठ टीमें खेलती नजर आ रही हैं  लेकिन अगले सत्र से आठ की जगह  दस टीमें खेलती दिखेंगी। बीसीसीआई ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। 25 अक्टूबर को दो अन्य टीमों का एलान होना है लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि अगली दोनों टीमें कौन होंगीं।

 अहमदाबाद का नाम लगभग तय :

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल के अगले सत्र में  जुड़ने वाली दो टीमों में से एक का नाम लगभग तय हो गया हैं,रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई के आला अधिकारियों ने अहमदाबाद का नाम लगभग तय कर लिया है जबकि दूसरी टीम कौन होगी इसपर अभी भी संशय बना हुआ है। टीमों का चयन बोली लगने के आधार पर किया जायेगा। जाहिर है कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ अहमदाबाद में ही स्थित है इसलिए यहाँ  आईपीएल मैचों का आयोजन होना अपने आप में काफी रोमांचकारी होगा।

 लखनऊ का भी नाम चर्चा में :

अहमदाबाद के बाद दूसरी और अंतिम फ्रेंचाइजी  के रूप में लखनऊ का नाम सबसे पहली पंक्ति में लिया जा रहा है।लखनऊ के अलावा  रांची ,धर्मशाला,कटक और गुवाहाटी भी अपनी दावेदारी पेश कर सकती है। लखनऊ  के मजबूत दावेदार होने के पीछे का मुख्य कारण इसकी भौगोलिक स्थिति तथा हिंदी भाषी क्षेत्र का एक प्रमुख केंद्र बिंदु होना है। उत्तर प्रदेश की जनसंख्या और यहाँ आईपीएल की लोकप्रियता को देखते हुए एक नई टीम के रूप में लखनऊ का शामिल होना एक अच्छा विकल्प है।

राजीव शुक्ला ने लखनऊ को लेकर दिया संकेत :

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने आईपीएल के अगले सत्र के लिए लखनऊ को एक नई टीम के रूप में  शामिल कराए जाने के संकेत दिए हैं। राजीव शुक्ला  का कहना है कि लखनऊ और कानपुर दोनों जगहों  पर विश्वस्तरीय क्रिकेट स्टेडियम है इसलिए अगर लखनऊ की टीम बनती है तो इससे दोनों जगहों के दर्शकों को फायदा होगा। लखनऊ की दावेदारी इसलिए भी काफी मजबूत है क्योकि आईपीएल के इतिहास में अभी तक यूपी से एक भी टीम देखने को नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

breaking newsBreaking News In Hindihindi live newshindi newshindi top newslatest hindi newslatest newslatest news live updateslatest news todayLive NewsNational NewsNews in Hindinews livenews todaysuperfast newstoday latest newstop newstop news storiestop trending news indiaआज नवीनतम समाचारटॉप न्यूजनवीनतम समाचारनवीनतम समाचार आजनवीनतम समाचार लाइव अपडेटनवीनतम हिंदी समाचारन्यूज इन हिंदीब्रेकिंग न्यूजब्रेकिंग न्यूज इन हिंदीराष्ट्रीय समाचारलाइव समाचारलेटेस्ट न्यूज"शीर्ष ट्रेंडिंग समाचार भारतशीर्ष समाचारशीर्ष समाचार कहानियांसमाचार आजसमाचार लाइवसुपरफास्ट न्यूजहिंदी टॉप न्यूजहिंदी लाइव न्यूजहिंदी समाचार
Comments (0)
Add Comment