दो उपनिरीक्षक सहित 15 पुलिसकर्मी निलंबित, ये बड़ी वजह आई…

यूपी के राजधानी लखनऊ में कोर्ट की सुरक्षा में लापरवाही के आरोप में पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने दो उपनिरीक्षक समेत 15 पुलिसकर्मियों (policemen) को निलंबित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों (policemen) को कोर्ट की सुरक्षा ड्यूटी में लगाया गया था, लेकिन वह गैर हाजिर हो गए। निरीक्षण के दौरान उनके अनुपस्थित पाए जाने पर अधिकारियों को अवगत कराया गया। इसकी जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया। इसके बाद सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें..26 घंटे से भूख प्यास से तड़प रहे यात्री,बस को एआरटीओ ने किया सीज

ये पुलिसकर्मी हुए निलंबित…

पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि वजीरगंज कोतवाली के उपनिरीक्षक अवधेश कुमार व तेज प्रताप सिंह, चौक कोतवाली मे मुख्य आरक्षी झगड़ू राम, ठाकुरगंज के सूर्य कुमार सिंह, वजीरगंज कोतवाली के विमलेश राज, रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात मुख्य आरक्षी राधा रानी सिंह, हरिप्रिया, कुसुम शर्मा, सुमन, अमिता सिंह, विनय पांडेय, रमापति पांडेय, तालकटोरा थाना का आरक्षी अरुण कुमार, बाजारखाला कोतवाली का आरक्षी अजय कुमार और वजीरगंज के आरक्षी सौरभ कुमार को निलंबित किया गया है।

जांच में पाए गए थे दोषी…

उन्होंने बताया कि न्यायालय परिसर की सुरक्षा व निगरानी के लिए विभिन्न थानों और पुलिस लाइन से पुलिसकर्मियों की नियमित ड्यूटी लगाई जाती है। पांच जनवरी की सुबह करीब 10 बजे जनपद न्यायालय की सुरक्षा समिति ने न्यायालय के मुख्य परिसर और उच्च न्यायालय के पुराने भवन की सुरक्षा ड्यूटी की जांच की थी तो वहां कई पुलिसकर्मी अनुपस्थित पाए गए थे।

ये भी पढ़ें..महिला के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार, गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड, कई हड्डियां टूटी…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

15 policemen suspended15 पुलिसकर्मी निलंबितaction takenLucknow PolicepolicemenUP policeकार्यवाईयूपी पुलिसलखनऊ पुलिस
Comments (0)
Add Comment