महिला दिवस पर PM मोदी का बड़ा तोहफा, LPG सिलेंडर 100 रुपये हुआ सस्ता

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (Women’s Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घरेलू LPG गैस सिलेंडर (LPG cylinder Prices) की कीमत में 100 रुपये की छूट का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने शुक्रवार को इसका ऐलान X पर अपने एक पोस्ट के जरिए किया है। इससे पहले मोदी सरकार की कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के तहत प्रति एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी राहत को एक साल के लिए बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। यह राहत 300 रुपये प्रति सिलेंडर पर मिलेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को ‘एक्स’ पर लिखा कि महिला दिवस के मौके पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट देने का बड़ा फैसला लिया गया है। इससे न केवल नारी शक्ति का जीवन आसान होगा बल्कि करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी सहायक होगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य बेहतर होगा।

महाशिवरात्रि पर दर्दनाक हादसा, शिव बारात के दौरान फैला करंट, 14 बच्चे झुलसे

जानें अपने शहर में सिलेंडर की कीमत

गौरतलब है कि इससे पहले रक्षाबंधन के मौके पर केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी। इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये से घटकर 803 रुपये हो गई है।

अब यह भोपाल में 808.50 रुपये, जयपुर में 806.50 रुपये और पटना में 901 रुपये में मिलेगा। जबकि कोलकाता में 829 रुपये का मिलेगा। वहीं मुंबई में 902.50 रुपय की जगह 802.50 और चैन्नई में 918.50. की जगह 818.50 रुपये प्रति सिलेंडर मिलेगा।

 

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

LPGLPG 100 Rupee Price CutLPG Cylinder Price CutLPG Latest PriceLPG PriceLPG Price CutLPGPriceCutModi Govt GiftWomen's Day Gift
Comments (0)
Add Comment