लोकसभा में सोनिया गांधी ने फेसबुक-ट्विटर पर लगाया नफरत फैलाने का आरोप, सरकार से रोक लगाने की मांग

लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार से मांग की है कि चुनाव के दौरान सोशल मीडिया के प्रभाव को पूरी तरह से खत्म किया जाए।

लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार से मांग की है कि चुनाव के दौरान सोशल मीडिया के प्रभाव को पूरी तरह से खत्म किया जाए।  उन्होंने कहा कि, ‘मैं सरकार से मांग करती हूं कि वह चुनाव में फेसबुक एवं अन्य सोशल मीडिया कंपनियों के दखल को खत्म करने के लिए कदम उठाए। उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों के दिमाग में नफरत भरा जा रहा है। लोगों के भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हुए गलत जानकारियां पहुंचाई जाती है।  सोनिया गांधी ने लोकसभा में कहा कि फेसबुक जैसी कंपनियां ऐसी गलत जानकारियां लोगों का फायदा उठा रही हैं।

सोनिया गांधी ने सोशल मीडिया को खत्म करने की मांग:

सोनिया गांधी ने लोकसभा में सोशल मीडिया कंपनियों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनकी ओर से लोकतंत्र को हैक किया जा रहा है। फेसबुक और ट्विटर जैसी कंपनियां कुछ नेताओं के नैरेटिव को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बात कई बार कहा गया है कि सोशल मीडिया कंपनियां सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर नहीं मुहैया कराती हैं। जिस तरह से सत्ता प्रतिष्ठान के साथ मिलकर फेसबुक की ओर से सामाजिक सद्भाव को खत्म किया जा रहा है, वह बहुत गलत है।

वहीँ कांग्रेस नेता ने लोकसभा में सोनिया गांधी की बातों को सपोर्ट करते हुए कहा कि चुनावी राजनीति को लगातार सोशल मीडिया कंपनियों की ओर से प्रभावित किया जा रहा है। दरअसल, यूपी समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं यूपी में कांग्रेस को महज 2 सीटें ही मिली, तो दूसरी तरफ पंजाब से तो पार्टी का सत्ता से सूपड़ा साफ़ हो गया।  यूपी में भी लंबे समय से प्रियंका गांधी डटी थीं, लेकिन उनका प्रचार प्रसार काम आता नहीं दिखा।

 

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Facebook TwitterFacebook Twitter set Political Narrativesocial media giants Govt naxussonia gandhiSonia Gandhi ParliamentYoung and old minds filled with hateकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधीनफरत फैलाने के आरोपफेसबुक की मिलीभगतफेसबुक पर कांग्रेस के आरोपफेसबुक-ट्विटर पर सोनिया के आरोपमोदी सरकार फेसबुकसोनिया गांधी लोकसभासोनिया गांधी"
Comments (0)
Add Comment