लोकसभा में राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को आंदोलन में मरे किसानों की सौंपी लिस्ट, कहा- मुआवजा दे सरकार

लोकसभा में कृषि आंदोलन में किसानों की मौत का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार से उनके परिजनों को मुआवजा और नौकरी दिए जाने की मांग की है।

लोकसभा में कृषि आंदोलन में किसानों की मौत का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार से उनके परिजनों को मुआवजा और नौकरी दिए जाने की मांग की है। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान करीब 700 किसानों की मौत हुई थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों के वापसी का ऐलान करते हुए देश और किसानों से माफ़ी मांगी थी. राहुल गांधी ने मंगलवार को किसानों के मुद्दे को उठाते हुए शहीद किसानों की लिस्ट सदन को सौंपा.

राहुल ने ट्वीट कर सरकार साधा निशाना:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में बयान देने के बाद ट्वीट कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना ।

 

लोकसभा में भाजपा सरकार को शहीद किसानों का शौपा डाटा:

लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कृषि मंत्री से 30 नवंबर को पूछा गया था कि कितने किसानों की मौत आंदोलन में हुई थी?इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि मेरे पास इस बारे में कोई आंकड़ा नहीं है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार कह रही है कि कोई किसान शहीद नहीं हुआ है। राहुल गांधी ने सरकार को शहीद किसानों का डाटा दते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि, ‘ किसानों को सारे हक मिलने चाहिए और मारे गए लोगों के परिजनों को सरकार नौकरी दे.

ये भी पढ़ें.. पड़ोसी ने नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी से किया रेप, खून से लथपथ मिली मासूम

ये भी पढ़ें.. अय्यर के साथ रोहित शर्मा और शार्दुल का जबरदस्त नागिन डांस, देखें मजेदार वीडियो

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

hindi newsindia News in Hindikisan andolanKisan Andolan NewsKisan Andolan News in HindiLok Sabha NewsNational News In HindiPM Narendra Modirahul gandhiRahul Gandhi Lok Sabha SpeechRajya Sabha Newsकिसान आंदोलनकिसान आंदोलन न्यूजकिसान आंदोलन न्यूज इन हिंदीपीएम नरेंद्र मोदीराज्यसभा न्यूजराहुल गांधीराहुल गांधी लोकसभा भाषणलोकसभा न्यूज
Comments (0)
Add Comment