ना बैंड-बाजा ना बाराती, बाइक पर विदा हुई दुल्हन

लखीमपुर खीरीः कोरोना के चलते हुए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के कारण शादियों पर भी ग्रहण लग गया है. दरअसल देश में लॉकडाउन (Lockdown) का दूसरा चरण चल रह है जिसके चलते सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन और भीड़ इकट्ठा करने पर पाबंदी है।

वहीं इस बीच लखीमपुर खीरी जिले में एक अनोखी शादी देखने को मिली. इस शादी सामारोह में कन्या पक्ष के लोगों ने द्वारचार में दूल्हे और बारातियों के हाथ साबुन से धुलवाए. इसके बाद विदाई की रस्म अदा की गयी. इस अनोखी शादी में पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते बाइक पर दुल्हे के साथ दुल्हन विदा हुई.

ये भी पढ़ें..रजमान को लेकर फिरंगी महली ने मुसलमानों से की ये अपील

दोनों पक्षों ने दिखाई समझदारी 

दरअसल जिले के राज गांव में अर्जुन लाल की बेटी आरती की शादी प्रेम नगर गांव के रहने वाले गुड्डन के बेटे संतराम के साथ तय हुई थी. पांच महीने पहले ही शादी की लगन और डेट तय हो गई थी. लॉकडाउन (Lockdown)  के कारण दोनों पक्षों के लोग असमंजसय में पड़ गए कि शादी की डेट कब रखी जाए. लेकिन दोनों पक्षों ने समझदारी से काम लेते हुए शादी को सादे तरीके से कराने का निर्णय लिया.

बाइक से पहुंचा दूल्हा

फिर क्या ना बैंड ना बाज बस पांच बाइक पर सवार होकर दुल्ले के परिवार वाले दुल्हन के घर पहुंचे. वर पक्ष के लोग जैसे ही कन्या पक्ष के द्वार पर पहुंचे वैसे ही कन्या पक्ष के लोग बारातियों के साबुन से हाथ धुलवाए. वहीं हलुआ-पूड़ी खिलाकर बारातियों का स्वागत किया गया. इसके साथ ही शादी की रस्म संपन्न की गयीं. विदाई में दूल्हे के एक रिश्तेदार की बाइक पर दूल्हा-दुल्हन को बैठाकर विदा किया गया. वहीं बिना बैंडबाजे के हुई यह शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये भी पढ़ें..Lockdown: रमज़ान में क्या करें क्या न करें मुसलमान, दारूल उलूम देवबन्द ने की अपील

bikeBrideCorona lockdownLakhimpur Kheri newsWeddingwithout a band
Comments (0)
Add Comment