लॉकडाउन ने छिना रोजगार, अब इस तरह परिवार का गुजारा कर रहा दिव्यांग

बहराइचः यूपी के बहराइच जिले से इस कोरोना संकट की घड़ी में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देख कर आप भी कहेंगे के के भले ही वक़्त मुश्किल हों पर हौसलों की डोर थामे रहने से ही मुश्किलों का सफर आसान किया जा सकता है। बहराइच की सड़कों पर पैरों से विकलांग (Disabled) एक शख्स अपनी ट्राई सायकिल पर सैकड़ो मास्क टाँग कर आवाज़ लगा रहा है।

आइये मास्क लीजिए और कोरोना को भगाइये मास्क सिर्फ 10 रुपये में लीजिए। कुछ लोग आते है और मास्क खरीदते है, मास्क बेचते वक़्त ये पैरों से विकलांग सख्श सोशल डिस्टेनसिंग का भी ख्याल रखता है ।

ये भी पढ़ें..मानवता हुई तार-तार, Police ने गर्भवती महिला से किया दुर्रव्यवहार

दिव्यांग के हौसले को सलाम

आइये हम आपको मिलवाते है बहराइच के रहने वाले इस साजिद नाम के शख्स से ये बहराइच के बागवानी मोहल्ले में रहता है और पैरों से विकलांग (Disabled) है। लॉकडाउन से पहले साजिद ई रिक्शा चला कर अपनी रोज़ी रोटी चलाता था मगर कोरोना संकट से जंग की खातिर हुए लॉकडाउन में इनका रोजगार बंद हो गया ।

लेकिन साजिद बताते है के मोदी जी ने जब कहा की कोरोना से बचने के लिए मास्क बना कर पहनिये तो हमको उनके बयान से इस लॉक डाउन में रोजगार का ख्याल आया जिसके बाद हम और हमारा परिवार सब मास्क घर पर बनाने लगे और अपने ट्राइसाइकिल पर ही मास्क टांग कर गली गली मोहल्ले मोहल्ले सिर्फ 10 रुपये में मास्क बेचते है जिससे अब हमारी रोज़ी रोटी चल जाती है और कोरोना को हराने के लिए मास्क भी ज़रूरी है।

सोशल डिस्टेनसिंग ही बड़ा हथियार

मोदी जी के एक बयान से लॉकडाउन में बेरोजगार हुए पैरों से दिव्यांग (Disabled) साजिद को जहाँ परिवार चलाने के लिए रोजगार मिल गया। वहीँ अब बहराइच के लोगो तक सिर्फ 10 रुपये में मास्क भी पहुँच रहा है और कोरोना की जंग में मास्क और सोशल डिस्टेनसिंग ही हमारे बड़े हथियार है ,साजिद के हौसलों पर भारत को गर्व है ।

ये भी पढ़ें..सीतापुरः सिपाही ने बीच सड़क पर दरोगा को पीटा, वीडियो वायरल

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Bahraich newsCorona lockdownDisabledMasks
Comments (0)
Add Comment