Lockdown के चलते मजार पर फंसे जायरीनों को पुलिस ने बांटी खाद्य सामग्री

बहराइच–भारत नेपाल सीमा से सटे कतर्निया घाट वन्यजीव प्रभाग के मूर्तिहा वन रेंज में प्रसिद्ध लक्कड़ शाह बाबा की मजार स्थित है । जहां पर विभिन्न प्रांतों सहित पड़ोसी देश नेपाल के जायरीन आकर जियारत करते हैं । Lockdown के चलते मजार पर 35 जायरीन जंगल में फॅस गये।

यह भी पढ़ें-अक्षय कुमार ने दान दिए 25 करोड़, पत्नी ने ट्विंकल ने बताई चौकाने वाली वजह

प्रत्येक शुक्रवार को लक्कड़ शाह की दरगाह पर मेला भी लगता है । जो लाक डाउन (Lockdown) के दौरान बंद कर दिया गया है । इसी कारण आवागमन के संसाधनों के बंद होने से लक्कड़ शाह की दरगाह पर जियारत करने आये 35 जायरीन जंगल में फॅस गये।

जब तक उनके पास खाने-पीने की सामग्री थी तब तक तो ठीक था लेकिन सामग्री के खत्म होने के बाद Lockdown के चलते बीचो-बीच जंगल में फंसे होने के कारण उनके सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई थी ।

यह भी पढ़ें-corona संकट के बीच यूपी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, फंसे यात्री पहुंचेंगे घर

इसकी जानकारी लोगों ने मुर्तिहा पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कोतवाल अशोक कुमार सोनकर ने पुलिस टीम के साथ लक्कड शाह बाबा की मजार पर पहुंच परेशान जायरीनों की भोजन पानी की व्यवस्था कराई ।

मूर्तिहा कोतवाल अशोक कुमार सोनकर ने बताया कि लक्कड़ शाह बाबा की मजार पर Lockdown के चलते जंगल के बीच फंसे 35 जायरीन परिवारों को मूर्तिहा पुलिस की और से चावल, आलू, टमाटर, चीनी, नमक , तेल की शीशी, मिर्च , प्याज, साबुन तथा अन्य दैनिक उपभोग की आवश्यक सामग्री दी गयी है ।

इस दौरान सभी से अपील की गई की वो लोग एक दूसरे से कम से कम 3 मीटर की दूरी बनाए रखें तथा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर पुलिस प्रसाशन को सूचित करें। इस दौरान कांस्टेबल शिवकुमार, हेमंत वर्मा ,महिला कांस्टेबल साधना व रागनी पाठक मौजूद रहीं ।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment