Lockdown में लखनऊ में अनाधिकृत खाद्यान्न उतारते पकड़ा गया ट्रक

लखनऊ–Lockdown में जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश के निर्देशानुसार अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती विश्व भूषण मिश्र, अपर जिलाधिकारी  सिविल सप्लाई आर डी पांडेय, मण्डी सचिव संजय सिंह ने डालीगंज, सुभाष मार्ग स्थित थोक एवम् फुटकर गल्ला बाज़ार में प्रवर्तन एवम् मूल्य नियंत्रण हेतु औचक निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें-lockdown: गुरूग्राम में फसे अर्कवंशी समाज के लोगों के लिए सुभासपा उठाया बड़ा कदम

Lockdown में पूर्व में की गई कार्रवाई का व्यापक प्रभाव आज बाज़ार में दिखाई दिया। अधिकांश दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पां कर के निर्धारित मूल्य के भीतर ही बिक्री पाई गई। जिन एक दो प्रतिष्ठानों पर मूल्य सूची नहीं लगी थी वहां भी मौजूद ग्राहकों द्वारा पूछताछ में निर्धारित दर के भीतर ही मूल्य बताया गया। ऐसी दुकानों पर मूल्य सूची लिखवाई गई तथा सभी विक्रेताओं को अनिवार्यतः मूल्य सूची लगा कर ही विक्रय करने का निर्देश दिया गया।

कालाबाजारी पर नकेल कसने के लिए निकली प्रशासनिक टीम ने मंगलवार को सुभाष मार्ग पर औचक निरीक्षण में की गई कार्रवाई के दौरान ही बिना एमआरपी, निर्माण और एक्सपायरी तिथि के अनधिकृत रूप से उतरते एक ट्रक आटा पकड़ लिया। करीब 70 से 80 क्विवंटल के बीच आटा और खाद्यान्न जब्त कर दुकानदार पर कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़ें-सैफई University ने योद्धाओं की सुरक्षा उपकरण खरीद के लिये जारी किया 8 लाख का बजट

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि Lockdown में किसी भी दशा में आवश्यक वस्तुओं जैसे आटा, खाद्य तेल, दाल, चावल, नमक, शकर आदि की जमाखोरी और कालाबाजारी को बर्दाश नही किया जाएगा। Lockdown में जनपद में पर्याप्त मात्रा में समस्त आवश्यक वस्तुए उपलब्ध है। किसी भी अनावश्यक रूप से यदि जनता को परेशान किया जाएगा तो उक्त लोगो के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें-लखनऊः अमीनाबाद की इस नामी मस्जिद में छिपे थे कई विदेशी नागरिक, इलाके में हड़कंप

Comments (0)
Add Comment