घर के बाहर खड़ी बच्ची हुई तेंदुए का शिकार

बहराइचः ककरहा रेंज के जंगल से लगे धोबिहा गांव में सोमवार की रात घर के बाहर खड़ी बालिका पर तेंदुआ (Leopard ) ने हमला कर मार डाला। लोगों के शोर पर तेंदुआ जंगल की ओर चला गया।

इस घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया। जानकारी मिलते ही कोतवाल अशोक कुमार मौके पर पहुंच गये। रेंजर इरफान अंसारी, वार्डेन एके त्यागी, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के दबीर हसन, एसडीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी मौके पर पहुंच गये है। मंगलवार की सुबह शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें..जमीन के चन्द टुकड़े के लिए भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट

शोर मचाने पर तेंदुआ बालिका को छोड़कर भागा

मुर्तिहा कोतवाली के ककरहा रेंज में मंझरा के मजरे धोवियनपुरवा में आठ वर्षीय रोशनी पुत्री खलील सोमवार रात लगभग साढ़े नौ बजे अपने घर के बाहर खड़ी थी। इसी दौरान अचानक जंगल से निकले तेंदुए (Leopard ) ने बालिका पर छलांग लगाकर गर्दन को मुंह में दबोच लिया। जिससे बालिका की मौत हो गई। तेंदुए के हमले पर परिजनों व ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ बच्ची को छोड़कर जंगल की ओर चला गया।

परिवार को मिलेगा मुआवजा

लोगों ने हादसे की सूचना वन व पुलिस महकमे को दी। कोतवाल अशोक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये।एसडीएम मिहींपुरवा, रेंजर इरफान अंसारी भी वन महकमे की टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

इसी सप्ताह इसी रेंज के पटहा गौढ़ी में तेंदुआ (Leopard ) ने कोतवाली के दरोगा, वाचर सहित छह लोगों को घायल कर दिया था। कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। डीफओ जीपी सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुआवजे की प्रक्रिया शुरू की गई है।

ये भी पढ़ें..चीन ने लद्दाख सीमा पर फिर की नापाक हरकत

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

bahraichBahraich newskilled girlLeopard attackedतेंदुए का हमलाबहराइच
Comments (0)
Add Comment