किन्नर महामंडलेश्वर का बड़ा ऐलान, कहा- जान ही क्यों ना जाए, ज्ञानवापी में करूंगी जलाभिषेक

पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने बनारस स्थित ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक 8 अगस्त को करने का ऐलान किया है, साथ ही उन्होंने कहा है कि सावन में जलाभिषेक नहीं करेंगे तो कब करेंगे। उन्होंने कहा कि अब हमने ऐलान कर दिया है, भले ही इसके लिए हमारे प्राण ही क्यों न चले जाएं, वे ज्ञानवापी में जलाभिषेक जरूर करेंगी।

ये भी पढ़ें..यूपी में मंकीपॉक्स की दस्तक ! गाजियाबाद-औरैया के बाद नोएडा में मिला चौथा केस

दरअसल मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंची महामंडलेश्वर और देश की पहली किन्नर भागवताचार्य हिमांगी सखी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आठ अगस्त को आखरी सावन सोमवार है और इस दिन ही ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करेंगे, अगर प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे धरना और प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं रहेंगी, इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर जेल जाना पड़े तो वह भी मंजूर है।

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने यहां तक कहा है कि प्रशासन ने अगर ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करने की अनुमति नहीं दी तो वे खुद अपना अभिषेक करेंगी क्योंकि किन्नर भी इस धरती पर अर्धनारीश्वर माने जाते हैं। भगवान भोलेनाथ भी अर्धनारीश्वर ही हैं। यदि मुस्लिम समाज को इतने सालों तक वजू करने का अधिकार मिला है, तो क्या हम हिंदू समाज के लोग सावन में भी अपने महादेव का जलाभिषेक नहीं कर सकते।

महामंडलेश्वर हेमांगी सखी का नाता मुंबई से है। उनके माता पिता का निधन हो गया और बहन की शादी के बाद वे वृंदावन चली गई, वहां उन्होंने शास्त्रों का अध्ययन किया और उसके बाद गुरु आज्ञा पर धर्म प्रचार करने वृंदावन छोड़कर मुंबई चली गई। उन्होंने कई फिल्मों में भी अभिनय किया है। अब वे सब छोड़कर हिंदू धर्म के प्रचार प्रसार में जुटी हैं।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Jabalpur ki taja khabarJabalpur latest newsJabalpur NewsJabalpur news hindi meJabalpur news in hindiJabalpur news todayJabalpur samachar in hindiKinnar Mahamandaleshwar announce to perform Rudrabhishek in GyanvapiKinnar Mahamandaleshwar Himangi SakhiKinnar Mahamandaleshwar says Chahe jaan chali jaye jalabhishek karungiMadhya Pradesh Newsकिन्नर महामंडलेश्वर
Comments (0)
Add Comment