सोनभद्र में मिले सोने के भंडार से दूर होगी देश की गरीबी-डिप्टी सीएम केशव

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दी सोनभद्र को करोड़ो की सौगात

सोनभद्र — सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोनभद्र को करोड़ो की सौगात देते हुए यहां मिली सोने की खदान को भगवान श्रीराम और काशी विश्वनाथ की कृपा से जोड़ा। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर में किसी भी प्रकार से खजाने की कमी न होने पाए इसलिए भगवान श्रीराम ने यह खजाना दिया है। इसके साथ ही यहां के गरीब आदिवासियों के विकास पर पूछा गया तो उनका कहना था कि जिस तरह हम पाकिस्तान से लड़ रहे है उस तरह गरीबी से लड़ कर उसे दूर करेंगे।

बता दें कि सोनभद्र में घोरावल विधानसभा के औराही गांव में भाजपा कार्यकर्ता का सम्मान व जनसभा का आयोजन सरदार वल्लभ भाई पटेल इंटरमीडिएट कालेज में किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रहे, उनके साथ जिले के प्रभारी मंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश चंद्र द्विवेदी और काशी प्रान्त के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव मौजूद रहे।

जिले को दी करोड़ो की सौगात

इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने घोरावल विधानसभा में 5466.33 लाख रुपये की 54 परियोजनाओं शिल्यान्यास व 637.74 लाख रुपये के सर्किट हाउस का लोकार्पण किया। इसके साथ ही वह कार्यकर्तों में 2022 के चुनाव की तैयारियों में अभी से लग जाने के लिए कहा। उप मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि यहां के कार्यकर्ता जिस प्रकार सन 2014, 2017 व 2019 मे विजय श्री दिलवाया उसी प्रकार 2022 मे विधानसभा होने वाले चुनाव मे विजय श्री दिलवाने का काम करेंगे जय श्री राम के नारो के साथ उदबोधन शुरू किया।

अखिलेश के सपने मुंगेरीलाल जैसे हसीन

वहीं सोनभद्र में मिली सोने की खान लेकर कहा सोने की खान ने उत्तर प्रदेश के मानचित्र पर पहले स्थान पहुंचा दिया। उन्होंने कहा सोनभद्र में एक मिलियन डॉलर से अधिक स्वर्ण भंडार मिला है, यूरेनियम का भी समाचार मिला है।श्रीराम मंदिर एवं बाबा विश्वनाथ का मंदिर कारिडोर बनने के पूर्व ही सोनभद्र को सोने की खान मिलने की वजह से पूरे देश की गरीबी दूर हो जाएगी। यह सब ईश्वर की कृपा प्राप्त हो रही हैं। इसके साथ ही कहा कि अखिलेश यादव मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं अखिलेश यादव जी 45 से 51 हो जाए यही बहुत बड़ी बात है।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, घोरावल विधायक डा अनिल मौर्य, सदर विधायक भूपेश चौबे, ओबरा विधायक संजीव गौड,जिलापंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल, राजेन्द्र सिंह पटेल, धर्मवीर तिवारी, सांसद पकौड़ी लाल कोल,काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव, मोहन कुशवाहा, सुरेन्द्र मौर्य, छोटू पटेल, रमेश मिश्रा, अशोक मिश्रा सहित हजारों कार्यकर्ता व क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

Comments (0)
Add Comment