लखनऊः ओडियन सिनेमा के पास जॉन अब्राहम ने किया एनकाउंटर

लखनऊ–दिल्ली के मशहूर बाटला हाउस एनकाउंटर को लेकर सियासत हमेशा गरमाई रहती है और अब इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ की गलियों में की जा रही है। 

कैंट रोड स्थित ओडियन सिनेमा के पास बना गुडलक अपार्टमेंट और आस-पास की गलियों में आम लोगों की आवाजाही पर रोक थी। एसीपी संजीव कुमार यादव अपनी टीम के साथ मुस्तैद थे। लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार अपार्टमेंट में छुपे आतंकवादी ढेर हो जाते हैं। 

लखनऊ और आस-पास के इलाकों में शूट हो रही फिल्म ‘बाटला हाउस’ का एनकाउंटर का यह अहम सीन बुधवार को नजरबाग में फिल्म के मुख्य कलाकार जॉन अब्राहम पर फिल्माया गया। इस दौरान शहर के गुडलक अपार्टमेंट को बाटला हाउस में तब्दील किया गया था। टी-सीरीज के बैनर तले बन रही इस फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी कर रहे हैं।

जॉन अब्राहम लखनऊ में पहली बार फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। कैसरबाग से लेकर नजरबाग के आस-पास जिसने भी जॉन अब्राहम के बारे में सुना, वो शूटिंग लोकेशन पर पहुंच गया। अपने हीरो की हल्की सी झलक मिलने पर ही फैंस एक्साइटेड हो गए। हालांकि भीड़ पर काबू पाने के लिए लोकेशन पर पुलिस और निजी सुरक्षाकर्मियों का कड़ा इंतजाम रहा।

यह फिल्म 19 सितंबर 2008 को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में पुलिस और इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादियों के खिलाफ हुई मुठभेड़ पर आधारित है। इसी हिसाब से इलाके को चांद-तारों वाली झंडियों के अलावा सेवईं, खजूर की दुकानों और बैनर-पोस्टरों से सजाया गया। सीन के दौरान जॉन सिविल ड्रेस में अपनी टीम के साथ नजर आए। वहीं फिल्म में पुलिस ऑफिसर का किरदार निभा रहे रवि किशन भी सीन में जॉन के साथ नजर आए।

Comments (0)
Add Comment