‘दलितों की आवाज दबा रही है योगी सरकार’ : बाबू सिंह कुशवाहा

लखनऊ–जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने पडरौना, कुशीनगर में होने वाली रैली को लेकर योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

बाबू सिंह ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा की रैली कराये जाने के लिए घटक दलों के नेताओं ने जनवरी 2020 के प्रथम सप्ताह में बैठक करके दिनांक 6 फरवरी 2020 को रैली कराने का निर्णय लिया था। ततपश्चात जन अधिकार पार्टी के मण्डल प्रभारी चन्द्रबिन्दु मौर्य द्वारा प्राचार्य उदय नारायण पी0जी0 कालेज पडरौना से कार्यक्रम स्थल की अनुमति भी ले ली थी। इसके बाद उक्त अनुमति पत्र के साथ एक प्रार्थना पत्र दिनांक 7/01/2020 को कार्यक्रम कराये जाने की अनुमति हेतु उप जिलाधिकारी पडरौना को दिया गया था।

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दिनांक 7/01/2020 के पश्चात चन्द्रबिन्दु मौर्य द्वारा रैली के अनुमति के लिए अनेको बार उप जिला अधिकारी पडरौना से संपर्क किया गया और हमेशा उप जिला अधिकारी द्वारा यह आश्वासन दिया जाता रहा कि कार्यवाही चल रही है और समय पर अनुमति प्रदान कर दी जायेगी। किन्तु उप जिला अधिकारी पडरौना द्वारा रैली कराये जाने की अनुमति के संबन्ध में दिनांक 30/01/2020 तक जब कोई कार्यवाही नही की गयी और उनके रवैये से एैसा लगा कि रैली कराने की अनुमति दिये जाने में उनके द्वारा टालमटोल किया जा रहा है।

इसके बावजूद पार्टी के पदाधिकारी रैली की अनुमति पाने के लिए उपजिलाधिकारी के चक्कर लगाते रहे। उपजिलाधिकारी पडरौना द्वारा मौखिक रूप से भी यह अवगत नही कराया गया कि अनुमति दिये जाने में कोई वैधानिक समस्या है।

Jan Adhikar Party
Comments (0)
Add Comment