IPL-13 : बेयरस्टो के तूफान के बाद राशिद की फिरकी में फंसा पंजाब

सनराइजर्स हैदराबाद किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से से करारी शिकस्त दी, वॉर्नर-बेयरस्टो ने 160 रन की ओपनिंग साझेदारी की

गुरुवार को खेले गए आईपीएल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाजों जानी बेयरस्टो (97) और डेविड वॉर्नर (52) के शानदार अर्धशतकों के अलावा उनके बीच 160 रन की ओपनिंग साझेदारी के बाद करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान (12/3) की घातक गेंदबाजी की। पूरे मैच में हैदराबाद पंजाब पर हावी रहा।

ये भी पढ़ें..UGC ने 24 विश्वविद्यालयों को बताया फर्जी, सबसे ज्यादा यूपी में…

हैदराबाद में 201 ने बनाए…

बता दें कि टॉस जीतकर हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर बनाया और बाद में पंजाब को 16.5 ओवर में 132 रन पर निपटाकर 6 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की जबकि पंजाब को 6 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद की टीम इस जीत के बाद तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब आठवें स्थान पर है और उसकी आगे की राह बेहद मुश्किल हो गई है।

वॉर्नर और बेयरस्टो ने के बीच हुई 160 रनों की साझेदारी 

शारजाह में बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माने जाने वाले विकेट पर हैदराबादी बिरयानी का बोलबाला रहा। ओपनिंग साझेदारी के दम पर हैदराबाद एक समय 225 के स्कोर तक जाता दिखाई दे रहा था लेकिन वॉर्नर और बेयरस्टो की साझेदारी 160 रन पर टूटने के बाद पंजाब ने वापसी करते हुए हैदराबाद को 201 तक रोक लिया, लेकिन पंजाब के लिए यह स्कोर अंत में काफी बड़ा साबित हुआ।

जानी बेयरस्टो ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी में 55 गेंदों पर 97 रन में 7 चौके और 6 छक्के लगाए जबकि वॉर्नर ने 40 गेंदों पर 52 रन में 5 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं 20 वर्षीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट निकाले।

पूरन ने 17 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करते पंजाब के बल्लेबाज एक छोर से विकेट गंवाते रहे जबकि निकोलस पूरन दूसरे छोर से रन बटोरकर पंजाब की उम्मीदों को कायम रखते रहे। चौथे नंबर पर उतरे पूरन ने बेहतरीन शॉट्स लगाए। उन्होंने नौंवें ओवर में लेग स्पिनर अब्दुल समद की गेंदों पर 6, 4, 6, 6, 6 लगाकर 28 रन बटोरे और इस आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

सस्तें  में निपटे राहुल..

पूरन को करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान ने आउट कर हैदराबाद की जीत सुनिश्चित कर दी। पूरन सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। पूरन ने 37 गेंदों पर 77 रन में 5 चौके और 7 छक्के लगाए। मयंक अग्रवाल (9), कप्तान लोकेश राहुल (11), सिमरन सिंह (11), ग्लेन मैक्सवेल (7), मनदीप सिंह (6) और मुजीब उर रहमान 1 रन बनाकर आउट हुए। मैक्सवेल भी रन आउट हुए।

ये भी पढ़ें..सपना चौधरी की शादी का Video वायरल, मां बनने पर उठे थे सवार…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Abu DhabiDavid WarnerIPLipl 2020IPL Live ScoreIPL MatchJohnny Bairstowkings xi punjabNicholas PooranPL-13Rashid KhanRavi BishnoiSunrisers HyderabadSunrisers Hyderabad vs Kings XI Punjabआईपीएलआईपीएल 2020आईपीएल-13किंग्स इलेवन पंजाबसनराइजर्स हैदराबाद
Comments (0)
Add Comment