इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका सीरिज के लिए भारत की दो टीमों का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

आईपीएल के बाद भारतीय टीम जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर रहेगी। वहीं इग्लैंड दौरे से भारत के पूर्व कप्तान और उप-कप्तान पहले ही टेस्ट इलेवन में अपना स्थान खो चुके हैं।

आईपीएल के बाद भारतीय टीम जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर रहेगी। वहीं इग्लैंड दौरे से भारत के पूर्व कप्तान और उप-कप्तान पहले ही टेस्ट इलेवन में अपना स्थान खो चुके हैं। दूसरी तरफ हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा के अलावा रहाणे को रिप्लेस कर दिया है। जल्द ही इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान होगा और 16 जून तक टीम रवाना हो सकती है।

16 जून तक इंग्लैंड रवाना होगी भारतीय टीम:

बता दें कि आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। वहीं चेतन शर्मा की अगुआई वाली सिलेक्शन कमेटी दो अलग-अलग टीम बना सकते है। जिसमें से एक टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी तो दूसरी टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी। ठीक ऐसा ही पिछले साल भी हुआ था। जब भारत की दो अलग-अलग टीमें एक ही समय पर खेल रही थी। एक टीम इंग्लैंड तो दूसरी श्रीलंका दौरे पर गई हुई थी।

ये खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल:

दरअसल, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह दिया जा सकता है। इसके अलावा नियमित खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, और पुजारा (जो ससेक्स के लिए काउंटी सर्किट में शानदार फॉर्म में हैं) को इंग्लैंड दौरे के लिए चुना जाएगा। इसके साथ ही इन्हें 9 से 19 जून के बीच होने वाले टी20 मुकाबलों के लिए नहीं शामिल किया जाएगा।

वहीं टी20 टीम में कुछ युवा और कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। जिसमें शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, तिलक वर्मा, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रुतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा और अवेश खान को टी20 के लिए चुना जा सकता है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे ऐसे में फिटनेस टेस्ट के बाद ही उन पर कोई फैसला लिया जा सकता है। वहीं शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

 

भी पढ़ें..सलमान खान को धोखा दे इस इंसान से सोनाक्षी ने कर ली सगाई, शेयर की तस्वीरें

ये भी पढ़ें..प्रियंका चोपड़ा की बेटी लंबे अरसे के बाद आई घर, प्रियंका ने शेयर की तस्वीरें 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ajinkya rahanecricket newshindi newsIndia Tour of EnglandIPLIPL 2022latest cricket newsLatest IPL NewsSouth Africa tour of Indiasports newsअजिंक्य रहाणेअर्शदीप सिंहअवेश खानउमरान मलिकतिलक वर्मादक्षिण अफ्रीका का भारत दौराप्रसिद्ध कृष्णाभारत का इंग्लैंड दौरारुतुराज गायकवाड़
Comments (0)
Add Comment