बड़ा फर्जीवाड़ा: किसानों के 1.36 करोड़ रुपये डकार गया बैंक मैनेजर , 3 पर FIR

जालौन में इंडियन बैंक के पूर्व मैनेजर ने फर्जीवाडा करते किसानों सहित कई खाता धारकों के खातों से अपने चहेतों के खाते में एक करोड़ 36 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिये। वर्तमान बैंक मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व बैंक मैनेजर सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें..कंपनी का अनोखा फरमान: एक बार से ज्‍यादा टॉयलेट गए तो देना होगा तगड़ा जुर्माना

अपने चहेतों के खातों में कराया ट्रांसफर 

पूरा मामला जालौन के कदौरा थाना कस्बा स्थित इंडियन बैंक का है। जहां पर पूर्व में रहे बैंक मैनेजर राहुल सिंह ने अपने पद का दुरुपयोग कर कई खाताधारकों के खातों में धोखाधड़ी कर 2016 से लेकर 2019 तक एक करोड़ 36 लाख रुपये अपने चहेतों के खातों में ट्रांसफर कर दिये।

इसमें किसानों के खाते में आये हुये किसान बीमा योजना के भी पैसे थे, वहीं जब वर्तमान बैंक मैनेजर को इस घोटाले का पता चला तो उसने इस बात की जानकारी बैंक के उच्चाधिकारियों को दी और एक लिखित तहरीर बैंक मैनेजर के खिलाफ कदौरा थाने में भी दी। तहरीर मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

3 पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज…

इस मामले में जालौन के एसपी डॉ यशवीर सिंह ने बताया कि 2016 से 2019 तक इंडियन बैंक में तैनात रहे मैनेजेर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत हुआ है। वर्तमान बैंक कर्मचारियों की तहरीर पर पूर्व बैंक मैनेजर पर पद का दुरुपुयोग व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है।

पूर्व बैंक मैनेजर ने ग्राहकों का पैसा अपने खाते व अपने परिवारजनों के खाते में ट्रांसफर किया है और लगभग सवा करोड़ रुपये का हेरफेर किया गया है। इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है और स्टेटमेंट को रिकार्ड करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..खुशखबरीः पुलिस कांस्टेबल के 7000 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें आवेदन की तारीख़…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट:- अनुज कौशिक, जालौन)

" Fraud In Jalaun"" Indian Bank Manager"" Indian Bank"" Jalaun News In Hindi"" Uttar Pradesalaun Indian Bank"jalaun
Comments (0)
Add Comment